राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटे बाइडेन, अब कमला हैरिस देंगी डोनाल्ड ट्रम्प को टक्कर

राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटे बाइडेन, अब कमला हैरिस देंगी डोनाल्ड ट्रम्प को टक्कर
Share:

वाशिंगटन: कई सप्ताह से चल रही अटकलों को खत्म करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की है कि वे राष्ट्रपति चुनाव से बाहर हो रहे हैं। एक्स पर अपने फैसले की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि यह उनकी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि वे अपने पद से हट जाएं और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी की उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए अपना समर्थन और समर्थन भी पेश किया।

राष्ट्रपति बाइडेन ने लिखा कि, "आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। और जबकि मेरा इरादा फिर से चुनाव लड़ने का रहा है, मेरा मानना ​​है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं पद छोड़ दूं और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं।" बाइडेन ने कहा कि वे इस सप्ताह के अंत में राष्ट्र से इस निर्णय के बारे में अधिक विस्तार से जानकारी देंगे। उन्होंने लिखा कि, "मेरे साथी अमेरिकियों" को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि "आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान है।'' 

एक अन्य ट्वीट में बाइडेन ने कहा कि, "मेरे साथी डेमोक्रेट, मैंने नामांकन स्वीकार न करने और अपने कार्यकाल के शेष समय में राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों पर अपना सारा ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया है। 2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति चुनना था। और यह मेरा सबसे अच्छा निर्णय रहा है। आज मैं कमला को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन और समर्थन देना चाहता हूँ। डेमोक्रेट - अब एक साथ आने और ट्रम्प को हराने का समय आ गया है। चलो यह करते हैं।"

बता दें कि, बाइडेन का ये फैसला डेमोक्रेट्स और वामपंथी मीडिया घरानों के बीच बढ़ती चिंताओं के बीच आया है, जिनमे चर्चा चल रही थी कि, क्या जो बाइडेन, जानलेवा हमले में बाल बाल बचे डोनाल्ड ट्रम्प को टक्कर देने के लिए पर्याप्त मानसिक और शारीरिक स्वस्थ हैं। वैसे तो जो बाइडेन का स्वास्थ्य और उनकी गलतियाँ लंबे समय से चिंता का विषय रही हैं, लेकिन हाल के दिनों में ट्रंप के खिलाफ़ प्रभावी ढंग से प्रचार करने की उनकी क्षमता पर उनके सहयोगियों ने सवाल उठाए हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादकीय ने आधिकारिक तौर पर उन्हें दौड़ से हटने के लिए कहा था, और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा बाइडेन पर चिंता व्यक्त करने को अंतिम झटका माना गया था।

मणिपुर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया 33 किलो IED

सातवें बजट के साथ मोरारजी देसाई के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगी निर्मला सीतारमण, इस एप पर आप देख सकेंगे पूरी जानकारी

ओडिशा कांग्रेस कमिटी भंग ..! चुनावों में ख़राब प्रदर्शन के कारण पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिया फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -