BJP का बड़ा एक्शन, इन 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्कासित

BJP का बड़ा एक्शन, इन 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्कासित
Share:

शिमला: लोकसभा चुनाव के बीच हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने बड़ा एक्शन लिया है। भाजपा ने पार्टी के खिलाफ काम करने के इल्जाम में अपने दो नेताओं को पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है। लाहौल स्फीति में रामलाल मार्कण्डेय एवं धर्मशाला विधानसभा में राकेश चौधरी को निर्दलीय विधानसभा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की वजह से पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया है।

भारतीय जनता पार्टी ने दोनों नेताओं को पत्र जारी कर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिन्दल ने लिखा, आप लाहौल स्फीति एवं धर्मशाला विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जो अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। इसलिए आपके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए आपकी प्राथमिक सदस्यता को तुरंत प्रभाव से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया जाता है।

बता दें कि हिमाचल में लोकसभा की 4 और विधानसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव है। हिमाचल की 4 लोकसभा सीटों पर 51 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है। नामांकन की प्रक्रिया 7 मई से आरम्भ हुई थी, जो 14 मई दोपहर 3 बजे समाप्त हो गई थी। नामांकन वापसी की आखिरी दिनांक है आज यानी 17 मई है। इस उपचुनाव में लगभग 40 से अधिक उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। कई नेता अपनी-अपनी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। इसको लेकर मान मनौव्वल का दौर जारी है। 1 जून को मतदान होगा। 4 जून को परिणाम आएंगे।

ऊँगली का इलाज कराने के लिए भर्ती हुई थी बच्ची, डॉक्टर ने कर डाली जीभ की सर्जरी, केरल की घटना

'आपको ऐसे सांसदों की जरुरत, जो आपकी समस्याओं को संसद में उठाएं..', यूपी में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस-सपा पर साधा निशाना

शुगर, लिवर और दिल से जुड़ी बिमारियों की दवाएं हुईं सस्ती, सरकार ने घटाई 41 दवाओं की कीमत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -