सरकार का बड़ा एक्शन, J&K में 4 सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त, आतंकियों की करते थे मदद

सरकार का बड़ा एक्शन, J&K में 4 सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त, आतंकियों की करते थे मदद
Share:

जम्मू: जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ आतंकियों की मदद करने तथा उनके लिए हथियार-पैसा जुटाने वाले चार सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है, जिनमें दो पुलिसकर्मी भी सम्मिलित हैं। इससे पहले भी सरकार ने दर्जनों कर्मचारियों पर कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बर्खास्त किए गए चार कर्मचारियों में दो पुलिसकर्मी, एक शिक्षा विभाग का कर्मचारी एवं एक पंचायती राज कर्मचारी सम्मिलित हैं। इनकी संदिग्ध गतिविधियों के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने इनके खिलाफ तहकीकात की थी। नौकरी के नियमों का उल्लंघन करने की वजह से इन्हें बर्खास्त किया गया है।

वही इन कर्मचारियों के नाम इम्तियाज अहमद लोन, बाजिल अहमद मीर, मुश्ताक अहमद पीर एवं जैद शाह हैं। इनमें से कुछ आतंकियों को हथियार तथा संसाधन मुहैया करवा रहे थे, जबकि अन्य पाकिस्तान के ड्रग तस्करों के साथ मिलकर कश्मीर में नशा फैलाने का काम कर रहे थे। ये पाकिस्तान से आई ड्रग्स को कश्मीर में फैलाकर उससे मिले पैसे को आतंकवाद के लिए इस्तेमाल करते थे। अब इन्हें जम्मू कश्मीर सरकार की नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है तथा इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई जारी है। यह पहली बार नहीं है जब जम्मू कश्मीर में सरकारी कर्मचारी आतंक की मदद करते पाए गए हों।

जून में भी जम्मू कश्मीर में चार कर्मचारियों पर इसी प्रकार की कार्रवाई की गई थी। नवम्बर 2023 में भी चार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया था, जिन पर आतंकियों से संबंध रखने का आरोप था। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि सरकार अब तक कम से कम 55 ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई कर चुकी है जिनके दहशतगर्दो से संबंध थे। सरकार ने ऐसे कर्मचारियों की पहचान के लिए एक टास्कफोर्स का भी गठन किया है। नौकरी से निकाले गए अधिकांश कर्मचारी शिक्षा विभाग या पुलिस विभाग से जुड़े हुए हैं तथा ये दहशतगर्दो के लिए जमीन तैयार करने का काम करते थे।

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

पार्टी से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान, दे सकते है इस्तीफा !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -