IAS कोचिंग हादसे में बड़ा एक्शन, सेंटर के बाहर चला MCD का बुलडोजर

IAS कोचिंग हादसे में बड़ा एक्शन, सेंटर के बाहर चला MCD का बुलडोजर
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के IAS कोचिंग सेंटर में हुई दुर्घटना के बाद दिल्ली नगर निगम ने एक्शन लिया है। दुर्घटना के बाद नगर निगम ने कोचिंग सेंटर के बाहर बुलडोजर चला कर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आरम्भ कर दी है। ड्रेनेज सिस्टम को ढक कर बनाए गए फुटपाथ को भी बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है। मौके पर स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस के अफसर मौजूद हैं।

वही इस दुर्घटना के पश्चात् दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर अश्वनी कुमार ने स्थानीय JE और AE को बर्खास्त कर दिया है। यह निगम की अफसरों पर पहली बड़ी कार्रवाई है। ओल्ड राजिंदर नगर में हुई इस घटना के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। पहले दो गिरफ्तारियां की गई थीं तथा अब पांच और लोगों को पकड़ा गया है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों में बेसमेंट का मालिक अमरजीत और उसका बेटा सम्मिलित हैं, साथ ही वह काली गाड़ी का ड्राइवर भी पकड़ा गया है, जिसने बिल्डिंग का गेट तोड़ने का कारण बना। 

पुलिस ने बताया कि गाड़ी थार नहीं, बल्कि फोर्स गुरखा थी। FIR में दर्ज सेक्शन के मुताबिक, ड्राइवर की गिरफ्तारी की गई है। एफआईआर बीएनएस की धारा 105, 106(1), 115(2), 290 और 3(5) के तहत दर्ज की गई है। दिल्ली के राजेंद्र नगर आईएएस कोचिंग सेंटर में हुई दुर्घटना में 3 छात्रों की मौत हो गई थी, जिनमें दो छात्राएं और एक छात्र सम्मिलित हैं। एमसीडी की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए एमसीडी को एक पत्र लिखा था। इसके बाद से सीलिंग प्रक्रिया आरम्भ हो गई है।

मनु भाकर ने रचा इतिहास, बनीं ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर

अग्निवीरों को सरकार की बड़ी सौगात, इन राज्यों ने किया आरक्षण का ऐलान

तगड़ी सुरक्षा भेदकर गर्लफ्रेंड को भगा ले गया बॉयफ्रेंड, बालिका गृह में मचा हंगामा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -