सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, बदले MP के इन 2 शहरों के नाम

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान,  बदले MP के इन 2 शहरों के नाम
Share:

होशंगाबाद: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया जिसमे राज्य का होशंगाबाद अब नर्मदापुरम एवं शिवपुरी को कुंडेश्वर धाम के नाम से जाना जाएगा. साथ ही प्रख्यात पत्रकार तथा कवि माखनलाल चतुर्वेदी की जन्मस्थली बाबई का नाम परिवर्तित कर माखन नगर कर दिया गया है. बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से नाम परिवर्तित करने की अनुमति प्राप्त होने के पश्चात् सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा कर दी है.

वही मुख्यमंत्री शिवराज ने देर रात कू कर कहा, पवित्र नर्मदातट पर बसे होशंगाबाद शहर को अब एमपी की प्राणदायिनी मैया नर्मदा की जयंती के शुभ दिन से 'नर्मदापुरम' बोला जाएगा. पूर्व में ही संभाग का नाम नर्मदापुरम किया जा चुका है. उन्होंने आगे बताया कि होशंगाबाद में मौजूद बाबई महान कवि, लेखक तथा पत्रकार आदरणीय माखनलाल चतुर्वेदी जी की जन्मस्थली है. मुझे तोड़ लेना बनमाली, उस पथ पर देना तुम फेंक! मातृ-भूमि पर शीश- चढ़ाने, जिस पथ पर जावें वीर अनेक... जैसी पंक्तियों के रचयिता के गृह नगर बाबई को हम अब माखन नगर के नाम से जानेंगे. 

इसके साथ ही एमपी के मुख्यमंत्री ने एक और कू में लिखा, होशंगाबाद को 'नर्मदापुरम' तथा बाबई को 'माखन नगर' करने का प्रस्ताव एमपी सरकार ने केंद्र सरकार को भेजा था, जिसे मंजूरी प्राप्त हो गई है. जन आकांक्षाओं के अनुरूप इस सुखद फैसले के लिए माननीय पीएम नरेंद्र मोदी तथा केंद्र सरकार के प्रति हृदय से आभार जताता हूं. 

केंद्र पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- देश को बांटा जा रहा

'जिस प्लेट से बिस्किट खाता था राहुल गांधी का कुत्ता, उसी में से खाते थे कांग्रेस के नेता..', फिर वायरल हुआ किस्सा

जब लोकसभा स्पीकर ने लगाई राहुल गांधी की क्लास, जानिए क्या थी कांग्रेस नेता की गलती

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -