IPC का बड़ा निर्णय, शीतकालीन पैरालंपिक में रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर लगाया प्रतिबंध

IPC का बड़ा निर्णय, शीतकालीन पैरालंपिक में रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर लगाया प्रतिबंध
Share:

रूस और यूक्रेन के बीच एक सप्ताह से भीषण जारी युद्ध चल रहा है। रूसी सेना तेजी से यूक्रेन के बड़े शहरों पर कब्जा करते हुए आगे बढ़ने लगी है। वहीं पश्चिमी देशों और वैश्विक खेल संस्थाओं की तरफ से रूस और उसके खिलाड़ियों पर एक के बाद एक प्रतिबंध की घोषणा भी की जा रही है। इंटरनेशनल पैरालंपिक समिति (IPC) ने शुक्रवार से बीजिंग में शुरू होने जा रहे शीतकालीन पैरालंपिक खेलों से रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों के भाग लेने पर प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

IPC के अध्यक्ष एंड्रयू पार्सन ने आज हुई कार्यकारी बैठक के उपरांत अपने बुधवार के निर्णय में परिवर्तन करते हुए दोनों देशों के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध की सूचना दी। हालांकि, उन्होंने 24 घंटे पहले बोला था कि रूस और बेलारूस के खिलाड़ी अपने देश के झंडे, पहचान और रंग का इस्तेमाल किए बगैर इस प्रतियोगिता में भाग ले पाएंगे।

लेकिन अब उन्होंने इस बारें में बोला है कि मौजूदा हालात और सदस्य देशों की तरफ से भारी दबाव के उपरांत उन्हें अपने फैसले में परिवर्तन करना पड़ा है बीजिंग में चार मार्च से 13 मार्च तक शीतकालीन पैरालंपिक खेलों का आयोजन किया जाने वाला है। जिसमे में रूस के करीब 70 खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद थी।

बजाज ने पेश की नए फीचर्स से भरपूर पल्सर 250

क्या आप भी चाह रहे है सेकंड हैंड कार खरीदना तो अभी पढ़ें ये खबर

यहाँ मिल रही कम दाम में Honda Amaze सहित Honda city जैसी कारें

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -