हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हो रहा मंथन

हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हो रहा मंथन
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है और उम्मीदवारों पर मंथन शुरू हो चुका है. भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी आज सोमवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई है, जो चार दिन तक चलेगी. इस दौरान हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा होगी और फिर एक से ज्यादा संभावित उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस के प्रत्याशियों के चयन के लिए आज सुबह 11.30 बजे स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुरू हो चुकी है. यह बैठक अजय माकन और माणिक टैगोर की अगुवाई में हो रही है. हालांकि ऐसी खबरें हैं कि राज्य में कांग्रेस के बड़े नेताओं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला में तालमेल का अभाव दिखाई दे रहा है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने शैलजा, सुरजेवाला कैंप विधानसभा चुनाव में किस्मत आज़मा रहे हैं. वहीं कुमारी शैलजा ने दलित सीएम का कार्ड भी चल दिया है.

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की इस मीटिंग में विधानसभा सीटों पर कम से कम दो नाम और अधिक से अधिक चार नाम तय किए जाएंगे. इसके बाद उम्मीदवारों की यह लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) के पास जाएगी. जहां CEC उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगी. इस मीटिंग में प्रदेश कांग्रेस के नेता और आलाकमान भी मौजूद रहेगा। इसमें तय किए गए उम्मीदवारों पर कांग्रेस अध्यक्ष मुहर लगाएंगे. इसके बाद लिस्ट जारी होगी. इस लिहाज से देखा जाए तो, सितंबर के पहले हफ्ते में हरियाणा कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी हो सकती है.

बता दें कि, इससे पहले दिल्ली में हरियाणा इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी. जिसमे प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा, बीरेंद्र सिंह और रणदीप सुरजेवाला सहित सभी हरियाणा कांग्रेस के नेता शामिल हुए थे. बैठक के बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा था कि 26 अगस्त से स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग होनी है. 

केरल-त्रिपुरा को 20-20 करोड़ देने जा रही MP सरकार, जानिए क्यों ?

क्या था गेस्ट हाउस कांड ? जिसे याद करके सपा-कांग्रेस पर भड़कीं मायावती

अभिषेक बनर्जी की बेटी को रेप की धमकी, तुरंत अलर्ट हुआ बंगाल का बाल आयोग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -