बड़ी खबर! जल्द ही डीपफेक पर लग सकती है रोक, सात दिन में कड़े आईटी नियमों की उम्मीद

बड़ी खबर! जल्द ही डीपफेक पर लग सकती है रोक, सात दिन में कड़े आईटी नियमों की उम्मीद
Share:

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मंगलवार को बोला है कि ‘डीपफेक' से निपटने के लिए अगले 7 दिन में सख्त IT नियमों को अधिसूचित किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. उन्होंने इस बारें में बोला है कि डीपफेक को लेकर जो परामर्श जारी किया गया था, उसको लेकर मंचों का अनुपालन मिला-जुला है.

सचिन तेंदुलकर भी हुए डीपफेक का शिकार, तकनीक के दुरुपयोग पर कही यह बात: उन्होंने  इस बारें में बोला है कि सरकार ने पहले ही सोशल मीडिया और ऑनलाइन मंचों को स्पष्ट कर दिया था कि यदि ‘डीपफेक' पर उसकी राय का पूरी तरह से पालन नहीं किया गया, तो नए IT नियमों को लाया जाएगा. चंद्रशेखर ने एक कार्यक्रम के बीच अलग से बातचीत में बोलोआ है, ‘‘अनुपालन के स्तर पर रुख मिला-जुला रहा है. मैंने सलाह के समय कहा था कि यदि यह पाया जाता है कि परामर्श का अनुपालन पूरी तरह से नहीं किया जा रहा है, तो हम इस संदर्भ में स्पष्ट रूप से आईटी नियमों में संशोधन करेंगे और इसे अधिसूचित करने वाले है.''

उन्होंने बोला है कि संशोधित आईटी नियम एक सप्ताह में आने की संभावना है. मंत्री ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि  ‘‘परामर्श में जो था उसे अब आईटी नियमों में शामिल किया जाने वाला है. हमें उम्मीद है कि अगले एक हफ्ते में यह हो सकता है.'' चंद्रशेखर ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस के अवसर पर दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में बोट विनिर्माण इकाई का दौरा किया. उन्होंने वहां कर्मचारियों और सह-संस्थापक अमन गुप्ता के साथ वार्तालाप की.

आज ऐसे होगी आपके दिन की शुरुआत, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

दांपत्य जीवन में बढ़ सकता है इन राशि के लोगों का तनाव, जानें अपना राशिफल

इन राशि के लोगों के लिए आर्थिक पक्ष से कुछ ऐसा रहने वाला है आज, जानें अपना राशिफल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -