इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खबर, App में आया ये नया फीचर

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खबर, App में आया ये नया फीचर
Share:

इंस्टाग्राम एक नए और रोमांचक फीचर की तैयारी कर रहा है, जिसका नाम ‘स्टोरीज’ हो सकता है। यह फीचर पहले से ही स्नैपचैट पर उपलब्ध है और यूजर्स को अपनी फोटोज और वीडियोज को 24 घंटे के लिए शेयर करने की सुविधा देता है, जिसके बाद ये ऑटोमैटिकली गायब हो जाती हैं। आइए जानते हैं कि इंस्टाग्राम का यह नया फीचर कैसे काम करेगा और इसे कैसे उपयोग किया जा सकेगा।

इंस्टाग्राम का नया 'स्टोरीज' फीचर

इंस्टाग्राम का ‘स्टोरीज’ फीचर स्नैपचैट के ‘स्टोरीज’ फीचर के समान होगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने पलों को अपने दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ शेयर कर सकेंगे। ये कहानियाँ 24 घंटे के लिए उपलब्ध रहेंगी, और उसके बाद स्वतः ही गायब हो जाएँगी। यह तरीका यूजर्स को एक नया और अस्थायी तरीका प्रदान करेगा अपनी गतिविधियों और पलों को साझा करने का।

कैसे करेगा काम इंस्टाग्राम का यह फीचर?

इंस्टाग्राम का यह फीचर स्नैपचैट के ऑटोमैटिक हिडन फीचर की तरह काम करेगा। इसमें, जब आप कोई फोटो, वीडियो या टेक्स्ट मैसेज भेजेंगे, तो यह अपने आप कुछ समय बाद गायब हो जाएगा। यूजर्स को अपनी पोस्ट्स को मैन्युअल्ली डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह फीचर इंस्टाग्राम को स्नैपचैट के साथ प्रतिस्पर्धा में मदद करेगा और यूजर्स को नई सुविधाएँ प्रदान करेगा।

कैसे करें यूज इस फीचर का?

  1. स्टोरीज: इंस्टाग्राम पर स्टोरीज की सुविधा से आप अपनी फोटोज और वीडियोज को 24 घंटे के लिए शेयर कर सकते हैं। इसके बाद ये स्टोरीज अपने आप गायब हो जाती हैं, और यूजर्स को इन्हें मैन्युअल्ली डिलीट करने की जरूरत नहीं होती है।

  2. वेनिश मोड: इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज में ‘वेनिश मोड’ फीचर भी है। इस फीचर के जरिए आप ऐसे मैसेज भेज सकते हैं जो पढ़े जाने के बाद अपने आप गायब हो जाते हैं। यह फीचर स्नैपचैट के डिसएपियरिंग मैसेज फीचर के समान है।

  3. सीक्रेट पोस्ट्स: इंस्टाग्राम ने कुछ यूजर्स के लिए एक और नया फीचर टेस्ट किया है, जिसमें आप कुछ पोस्ट्स को अस्थायी समय के लिए ही दिखा सकते हैं। इसके बाद ये पोस्ट्स ऑटोमैटिकली आपके प्रोफाइल से छिपा दी जाएंगी या हटा दी जाएंगी।

कब तक लॉन्च होगा यह फीचर?

इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा इस ऑटोमैटिक हिडन फीचर को फिलहाल बीटा वर्जन पर टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद, यह फीचर एंड्रॉयड और iOS के लिए OTA (Over-the-Air) अपडेट के माध्यम से रोलआउट किया जाएगा। इसके बाद, आप इंस्टाग्राम पर इस नए फीचर का पूरा आनंद ले सकेंगे। इंस्टाग्राम का यह नया फीचर यूजर्स को अपनी कहानियाँ और पलों को साझा करने का एक नया और रोमांचक तरीका प्रदान करेगा। इसके लॉन्च होने के बाद, यह स्नैपचैट के साथ प्रतिस्पर्धा में एक नई ताकत बनेगा और यूजर्स को एक नया अनुभव देगा।

'तनु वेड्स मनु' की सक्सेस के बाद कंगना रनौत को आया घमंड? प्रोड्यूसर ने किया खुलासा

जन्मदिन पर जैकलीन फर्नांडिज को ठग सुकेश ने दिए ये तोहफे

अपनी अगली फिल्म को लेकर शाहरुख खान ने किया ये बड़ा खुलासा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -