दिल्ली में बड़ा सियासी फेरबदल! राजकुमार आनंद समेत AAP के कई नेता BJP में हुए शामिल

दिल्ली में बड़ा सियासी फेरबदल! राजकुमार आनंद समेत AAP के कई नेता BJP में हुए शामिल
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता एवं मंत्री राजकुमार आनंद ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में सम्मिलित हुए थे, लेकिन अब वे बीजेपी में आ गए हैं। उनके साथ ही AAP के सिटिंग MLA करतार सिंह तंवर, रत्नेश गुप्ता, सचिन राय, पूर्व विधायक वीना आनंद तथा AAP पार्षद उमेद सिंह फोगाट भी भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हुए हैं। इन नेताओं ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली।

राजकुमार आनंद ने बीते अप्रैल में पार्टी की भ्रष्टाचार नीति पर असंतोष जताते हुए कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। यह इस्तीफा शराब नीति मामले से संबंधित था, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत कई प्रमुख नेताओं को गिरफ्तार किया गया था। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राजकुमार आनंद ने नई दिल्ली सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें सिर्फ 5629 वोट मिले थे। इस सीट से भाजपा की बांसुरी स्वराज ने 78370 वोटों से जीत हासिल की थी। AAP के सोमनाथ भारती 374815 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

पटेल नगर के पूर्व MLA राजकुमार आनंद, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली कैबिनेट में समाज कल्याण तथा एससी/एसटी मंत्री थे। उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण अपना नाम इससे जोड़ना नहीं चाहते थे। जुलाई 2016 में करतार सिंह तंवर के घर आयकर विभाग ने छापा मारा था। आयकर अफसरों ने 27 जुलाई की सुबह छतरपुर स्थित उनके फार्म हाउस एवं ऑफिस में छापा मारा था। आयकर विभाग को शिकायत प्राप्त हुई थी कि सरकारी नौकरी से वीआरएस लेने के बाद तंवर ने प्रॉपर्टी के काम में करोड़ों रुपये कमाए हैं। इस छापेमारी के चलते 100 से अधिक अधिकारी दिल्ली में 11 जगहों पर सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए थे। उस समय करतार सिंह तंवर की 20 कंपनियां जांच के दायरे में थीं।

छापेमारी की खबर सुनते ही आसपास के गांव के लोग और कई आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता तंवर के आवास के बाहर इक्ट्ठा हो गए थे तथा उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए थे।

इंदौर में मशहूर कारोबारी की बेटी हुई लापता, ढूंढने पर इस हालत में मिली

पति के काले रंग के कारण पत्नी ने उठाया बड़ा कदम, जानकर होगी हैरानी

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ बड़ा हादसा, 18 की मौत, कई घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -