झारखंड में कांग्रेस का बड़ा फेरबदल, केशव महतो को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

झारखंड में कांग्रेस का बड़ा फेरबदल, केशव महतो को बनाया प्रदेश अध्यक्ष
Share:

रांची: कांग्रेस आलाकमान ने केशव महतो कमलेश को झारखंड का अध्यक्ष बनाया है. प्रदेश के वित्त मंत्री डॉक्टर रामेश्वर उरांव को कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त किया है. इसके साथ -साथ कांग्रेस ने केंद्र शासित राज्य जम्मू कश्मीर में भी अध्यक्ष पद पर बड़ा परिवर्तन किया है. वकार रसूल वानी के स्थान पर तारिक हमीद कर्रा को अध्यक्ष बनाया है. झारखंड में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर कांग्रेस अभी से एक्शन मोड में है. चुनाव की दिनांकों का अभी तक ऐलान नहीं किया गया है. कांग्रेस इस महीने विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की यात्रा आरम्भ करने जा रही है.

चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे झारखंड के पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात कर चुके हैं. तत्पश्चात, उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा था कि हमने प्रण लिया कि आने वाले झारखंड के चुनाव में जनता के पास सुदृढ़ता से जाकर, संगठन को मजबूत कर के, हम पुनः INDIA की सरकार राज्य में बनाएंगे.

आगे उन्होंने लिखा था कि झारखंड की जनता के जल, जंगल, जमीन, एवं हमारी जनजातीय सभ्यता का संरक्षण हमारा संकल्प है.कांग्रेस चुनाव में अपनी तैयारियों को लेकर बहुत अधिक सक्रीय नज़र आ रही है. झारखंड में 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है, जिसके लिए कांग्रेस अगस्त के अंतिम सप्ताह में विधानसभा क्षेत्रों में सभी नेताओं के साथ एक यात्रा आरम्भ करने जा रही है.

कोलकाता रेप-मर्डर के खिलाफ आवाज़ उठाने वालों का ट्रांसफर ! ममता सरकार ने किए 42 प्रोफेसर-डॉक्टर के तबादले

हिमाचल प्रदेश में बदल फटा, बह गई सड़क, करीब 58 मार्ग बंद

ये राजभवन का दुरूपयोग..! MUDA घोटाले में होगी सीएम सिद्धारमैया की जांच, मंजूरी मिलते ही भड़की कांग्रेस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -