तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, जमीन विवाद में हुआ था क़त्ल, कांग्रेस नेता गिरफ्तार

तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, जमीन विवाद में हुआ था क़त्ल, कांग्रेस नेता गिरफ्तार
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की नृशंस हत्या के सिलसिले में तमिलनाडु युवा कांग्रेस के राज्य महासचिव एन अश्वत्थामन को गिरफ्तार किया है। आर्मस्ट्रांग की पेरम्बूर स्थित उनके आवास के पास हत्या के एक महीने बाद 7 अगस्त, 2024 को सेम्बियम पुलिस ने यह गिरफ्तारी की। 53 वर्षीय दलित नेता और अधिवक्ता के आर्मस्ट्रांग पर 5 जुलाई, 2024 को पेरम्बूर में उनके निर्माणाधीन घर के बाहर छह सदस्यीय गिरोह ने हमला किया था। इस हत्या ने पूरे राजनीतिक हलके में हलचल मचा दी है, जिसके चलते 22 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है, जिनमें DMK, कांग्रेस और AIADMK जैसे विभिन्न राजनीतिक दलों के सदस्य शामिल हैं।

आरोपियों में से एक थिरुगेंगदम 14 जुलाई को मदुरावायल के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया, जब उसने कथित तौर पर अधिकारियों पर हमला करने और हिरासत से भागने का प्रयास किया था। अश्वथमन, जो एक वकील भी है, उत्तरी चेन्नई के कुख्यात हिस्ट्रीशीटर नागेंद्रन का बेटा है, जो वर्तमान में व्यासरपदी में 1997 में हुई हत्या के लिए वेल्लोर जेल में सजा काट रहा है। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, नागेंद्रन ने अपनी जेल की कोठरी से कथित तौर पर व्यक्तिगत बदला लेने के लिए आर्मस्ट्रांग की हत्या की साजिश रची। अश्वथमन ने शोलावरम के पास एक भूमि विवाद पर चर्चा करने के लिए आर्मस्ट्रांग से मुलाकात की थी, जिसके दौरान नागेंद्रन ने कथित तौर पर फोन पर आर्मस्ट्रांग को धमकाया, उसे अपने बेटे की गतिविधियों से दूर रहने और अपहरण के मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने की चेतावनी दी। बातचीत एक मौखिक विवाद में बदल गई, जिसके बारे में पुलिस का मानना ​​है कि बाद में हत्या की साजिश रची गई।

जांच में आर्मस्ट्रांग और उत्तरी चेन्नई के एक अन्य अपराधी के बीच संभावित प्रतिद्वंद्विता का भी पता चला है, जो वर्तमान में जेल में बंद है। आर्मस्ट्रांग की हत्या के संभावित मकसद के रूप में पुलिस इस पहलू की गहन जांच कर रही है। आर्मस्ट्रांग को जबरन वसूली, कंगारू अदालतों का संचालन करने और फिरौती के लिए अपहरण सहित अवैध गतिविधियों में शामिल होने के लिए जाना जाता था। उसे पहले तिरुवल्लूर जिले के कांग्रेस सचिव जयप्रकाश का अपहरण करने और फिरौती वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अश्वत्थामन की गिरफ़्तारी के बाद तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया। अश्वत्थामन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की छात्र शाखा, नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ़ इंडिया (NSUI) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

पेशे से वकील अश्वथमन, नागेंद्रन का बेटा है, जो एक कुख्यात बदमाश और हिस्ट्रीशीटर है और वर्तमान में वेल्लोर सेंट्रल जेल में बंद है। आर्मस्ट्रांग हत्याकांड में पहले से ही पकड़े गए अन्य संदिग्धों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एक विशेष पुलिस टीम ने उसकी गिरफ्तारी में मदद की। इस बीच, बसपा की राज्य इकाई ने घोषणा की है कि वह आर्मस्ट्रांग हत्याकांड में बिना समय बर्बाद किए असली दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए आज (9 अगस्त) विरोध प्रदर्शन करेगी।

जब वक्फ एक्ट पर हो रही थी चर्चा, तब सदन में सो रहे थे नेता विपक्ष राहुल गांधी ? फोटो-वीडियो हुए वायरल

99 साल पहले आज ही हुआ था काकोरी कांड, जब बिस्मिल-अशफाक समेत क्रांतिकारियों ने लूटा था अंग्रेज़ों का खज़ाना !

'भारत में गृहयुद्ध होना चाहिए, प्रधानसेवक देश छोड़कर भागेगा..', देश में हिंसा भड़काना चाह रहा केजरीवाल का करीबी नदीम अली ! कार्रवाई की मांग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -