छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में मार गिराए 9 खूंखार नक्सली

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में मार गिराए 9 खूंखार नक्सली
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए। इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती इलाके में हुई, जहां सुरक्षाबलों को माओवादियों के बड़े जमावड़े की सूचना मिली थी। इस जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान चलाया और नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की।

सुबह 10:30 बजे से इस इलाके में मुठभेड़ चल रही थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान जब सुरक्षाबल नक्सलियों के ठिकाने के करीब पहुंचे, तो दोनों पक्षों के बीच भारी गोलीबारी शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि कुछ और नक्सलियों के भी मारे जाने की संभावना जताई जा रही है। दंतेवाड़ा और बीजापुर के जंगलों में चल रहे इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है। इससे पहले भी, 28 अगस्त को कांकेर-नारायणपुर के सरहदी क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था, जिसमें कई नक्सलियों को मार गिराया गया था।

बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया कि दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर पर हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को भारी नुकसान पहुँचाया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों का यह अभियान नक्सलियों के खिलाफ जारी रहेगा, और इस क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। यह ऑपरेशन सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता है, क्योंकि नक्सल प्रभावित इलाकों में माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई करना हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है। सुरक्षाबलों की इस सफलता से इलाके में नक्सलियों के हौसले पस्त हुए हैं, और इस कार्रवाई से स्थानीय जनता के मन में भी सुरक्षा की भावना मजबूत होगी।

जंगलों में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है, और सुरक्षाबल सुनिश्चित कर रहे हैं कि इलाके में छिपे हुए अन्य नक्सलियों को भी ढूंढकर उनका सफाया किया जाए। इस मुठभेड़ ने एक बार फिर साबित किया है कि सुरक्षा बल अपने कर्तव्यों को निभाने में सक्षम हैं और नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से सजग हैं।

रेव पार्टी में अचानक बजने लगा हनुमान चालीसा और फिर...

'इनकी औकात क्या है, हम इनका कान पकड़कर..', RSS-BJP पर क्यों भड़के लालू यादव ?

छत्तीसगढ़ में गोली मारकर 17 बंदरों की हत्या! जाँच में जुटा वन विभाग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -