जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए क्या है निर्वाचन आयोग की तैयारी ?

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए क्या है निर्वाचन आयोग की तैयारी ?
Share:

श्रीनगर: चुनाव आयोग केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी ला रहा है। आयोग जहां चुनाव के लिए सुरक्षा और साजो-सामान संबंधी पहलुओं का मूल्यांकन करने में व्यस्त है, वहीं राजनीतिक दल अपने वोटों के गणित की रणनीति बना रहे हैं। अगस्त के पहले या दूसरे सप्ताह में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हो सकती है।

चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में तीन से चार चरणों में मतदान हो सकता है, जो संभवतः सितंबर में समाप्त होगा और महीने के अंत तक नतीजे घोषित किए जाएंगे। हालांकि, एक बड़ी चुनौती सुरक्षा स्थिति है, जो हाल ही में आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि से जटिल हो  गई है। हिंसा में यह वृद्धि चिंता का विषय है और चुनाव कार्यक्रम को प्रभावित कर सकती है। चुनाव आयोग जम्मू-कश्मीर में स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है। आयोग की एक टीम चुनाव तैयारियों की निगरानी कर रही है और लोकसभा चुनाव के बाद की परिस्थितियों का आकलन कर रही है। यह टीम चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए स्थानीय अधिकारियों से जानकारी जुटा रही है।

अगर परिस्थितियां अनुकूल रहीं, तो चुनाव आयोग अगस्त की शुरुआत में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के दौरान खास तौर पर श्रीनगर में काफी मतदान हुआ था। डॉ. फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस, महबूबा मुफ्ती की पीडीपी और अन्य स्थानीय पार्टियां जल्द चुनाव कराने की मांग कर रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी चुनाव आयोग को नए परिसीमन के बाद 30 सितंबर तक चुनाव कराने का निर्देश दिया है।

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

मौलाना तौकीर रजा ने किया सामूहिक धर्मांतरण का ऐलान, 23 लड़के-लड़कियों को मुस्लिम बनाने की तैयारी, TMC नेता भी कह चुके हैं यही बात

डेढ़ साल तक बलात्कार करता रहा मौलवी, तंग आकर नाबालिग पीड़िता ने खा लिया जहर, AAP नेता और मस्जिद का अध्यक्ष भी आरोपी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -