NEET-PG एग्जाम पर बड़ा अपडेट, 11 अगस्त को होने वाली परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

NEET-PG एग्जाम पर बड़ा अपडेट, 11 अगस्त को होने वाली परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश
Share:

नई दिल्ली: भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने आगामी 11 अगस्त को होने वाली NEET-PG परीक्षा को स्थगित करने की मांग को खारिज कर दिया। याचिका में दावा किया गया था कि कुछ उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा केंद्र असुविधाजनक और पहुंचने में चुनौतीपूर्ण थे। मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ, जिसमें जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा शामिल थे, ने परीक्षा को पुनर्निर्धारित करने के खिलाफ फैसला सुनाया। 

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कुछ समय के लिए परीक्षा स्थगित करने से 200,000 से अधिक छात्रों के करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। CJI चंद्रचूड़ ने कहा कि, "हम कुछ शिकायतों के कारण इतने सारे छात्रों के भविष्य को खतरे में नहीं डाल सकते। दुनिया परिपूर्ण नहीं है, और हमारी भूमिका अनुरोधों के आधार पर परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित करना नहीं है। अगर हम देरी करते हैं तो इससे बड़ी संख्या में छात्र और अभिभावक प्रभावित होंगे।"

याचिकाकर्ताओं का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े ने तार्किक मुद्दों के कारण पुनर्निर्धारण के लिए तर्क दिया, और बताया कि परीक्षा शहरों का आवंटन 31 जुलाई को किया गया था और विशिष्ट केंद्रों की घोषणा 8 अगस्त को ही की जाएगी। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि एक ही दिन, सुबह और दोपहर में दो परीक्षाएं निर्धारित हैं, जिससे भ्रम की स्थिति और बढ़ गई है। मूल रूप से 23 जून के लिए निर्धारित नीट-पीजी परीक्षा को अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितताओं की चिंताओं के कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा स्थगित कर दिया गया था।

'पूरे देश में AAP से ज्यादा भ्रष्ट पार्टी कोई नहीं..', शिअद सांसद हरसिमरत कौर ने साधा निधाना

इजराइल के लिए एयर इंडिया की उड़ानों का निलंबन आगे बढ़ा, एयरलाइन्स बोली- यात्रियों को रिफंड करेंगे

'मतदाता सूची में अपना नाम चेक कर लें..', कभी भी बज सकता है जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव का बिगुल, ECI ने दिया बड़ा अपडेट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -