बिहार का सबसे बड़ा वैक्सीन सेंटर तैयार, स्टोर किए जा सकते हैं 35 लाख डोज

बिहार का सबसे बड़ा वैक्सीन सेंटर तैयार, स्टोर किए जा सकते हैं 35 लाख डोज
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार बनने पर सबसे पहले वैक्सीन मुहैया कराने का वादा किया था. सरकार बनने के बाद इस दिशा में तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. कोरोना वैक्सीन के रखरखाव और वितरण को लेकर नीतीश कुमार की सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है. राजधानी पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर स्थित स्टेट वैक्सीन स्टोर को अब कोरोना वैक्सीन की देखभाल के लिए पूरी तरीके से तैयार कर लिया गया है.

स्टेट वैक्सीन स्टोर बिहार में वैक्सीन भंडारण का सबसे बड़ा केंद्र है. यह वैक्सीन सेंटर बिहार ही नहीं, बल्कि देश के सबसे बड़े वैक्सीन भंडारण केंद्रों में गिना जाता है. दावा किया जा रहा है कि वैक्सीन स्टोर में एक साथ कोरोना वैक्सीन के 35 लाख डोज स्टोर किए जा सकते हैं. नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर बिनोद कुमार सिंह ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान बताया है कि स्टेट वैक्सीन स्टोर में लगभग 22 लाख डोज रखने की व्यवस्था थी, जिसको बढ़ाकर अब 35 लाख कर दिया गया है.

 आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट प्रबंधन टीम की तरफ से भी जानकारी दी गई थी कि दिसंबर के अंत या फिर जनवरी के पहले हफ्ते तक भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन आ सकती है। जिसके लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर स्टोरेज की तमाम तैयारियां कर ली गईं हैं। 

चेन्नई इंस्टीट एयरपोर्ट पर जब्त हुआ 1 करोड़ रुपए का सोना और केसर

जाने क्या है 'नेशनल कंज्यूमर डे' का इतिहास

चौधरी चरण सिंह को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- आपका समर्पण सदैव याद रहेगा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -