नीतीश बोले 1 रु चन्दा देने वाले का भी नाम उजागर हो

नीतीश बोले  1 रु चन्दा देने वाले का भी नाम उजागर हो
Share:

पटना : दो हजार से अधिक बेनामी चंदा पर रोक के चुनाव आयोग के सुझाव का समर्थन करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश ने कहा कि दो हजार ही क्यों अगर एक रुपये का भी चंदा दिया जाता है तो चंदा देने वाले के नाम का उल्लेख होना चाहिये.मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद सभाकक्ष में लोक संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से मुखातिब होकर अर्थव्यवस्था से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए.

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि केवल नोटबंदी से काले धन पर रोक नहीं लगेगी. पूरे देश में शराबबंदी लागू करनी चाहियेक्योंकि बहुत सारा काला धन शराब के अवैध व्यापार में शामिल है. उन्होंने कहा कि काले धन पर संगठित रुप से प्रहार करना होगा. बेनामी संपति, हीरा जवाहरात आदि सभी अवैध रूप से अर्जित संपति पर कार्रवाई करनी होगी. नीतीश बाबू ने कहा कि नोटबंदी के प्रभावों के विभिन्न आंकड़ों का 50 दिनों के बाद विश्लेषण करेंगे. बता दें कि नीतीश ने नोटबंदी के फैसले का स्वागत किया था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नकदविहीन अर्थव्यवस्था भारत में संभव नहीं है. जैसे-जैसे हम विकसित होंगे वैसे-वैसे नकदी का लेनदेन कम होता जायेगा.उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसे विकसित देशों में भी 40-45 प्रतिशत से अधिक कैशलेस की स्थिति नहीं है.

राजनीतिक पार्टियों को दो हजार से अधिक बेनामी चंदा पर रोक के चुनाव आयोग के सुझाव का समर्थन कर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश ने कहा कि दो हजार ही क्यों अगर एक रुपये का भी चंदा दिया जाता है तो चंदा देने वाले के नाम का का जिक्र किया जाना चाहिये.पत्रकार वार्ता में अन्य सवालों का उन्होंने संतुलित जवाब दिया.

कैशलेस इकानॉमी से जुड़ेंगे पतंजलि प्रोडक्टस 

पहला कैशलेस देश बना 'स्वीडन'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -