पीएम मोदी की रैली से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे नितीश कुमार, मांझी के लिए भी करेंगे रोड शो

पीएम मोदी की रैली से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे नितीश कुमार, मांझी के लिए भी करेंगे रोड शो
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया है। उनका 7 अप्रैल को नवादा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने का कार्यक्रम है, इसके बाद 9 अप्रैल को गया में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के समर्थन में एक रोड शो करने का कार्यक्रम है। 11 अप्रैल को नीतीश भाजपा उम्मीदवार सुशील कुमार सिंह के समर्थन में औरंगाबाद में एक और रोड शो करेंगे। हाल ही में 4 अप्रैल को जमुई में पीएम मोदी की जनसभा में भी नीतीश ने हिस्सा लिया था। इन चारों सीटों पर लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है, हालांकि इनमें से कोई भी जेडीयू कोटे की सीट नहीं है।

जमुई में पीएम मोदी की सार्वजनिक बैठक के दौरान, नीतीश ने एनडीए के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और देश भर में 400 से अधिक सीटें हासिल करने के पीएम मोदी के लक्ष्य को हासिल करने का विश्वास जताया। पीएम मोदी चार दिनों के भीतर दूसरी बार बिहार आने वाले हैं, 7 अप्रैल को नवादा में बीजेपी उम्मीदवार विवेक ठाकुर के समर्थन में एक रैली की योजना है, जहां नीतीश भी मंच साझा करेंगे। जेडीयू के अभियान कार्यक्रम के अनुसार, नीतीश क्रमशः एनडीए उम्मीदवारों जीतन राम मांझी और सुशील कुमार सिंह के समर्थन में 9 अप्रैल को गया और 11 अप्रैल को औरंगाबाद में रोड शो करेंगे।

राजद-कांग्रेस शासन के दौरान नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी के बीच रिश्ते तनावपूर्ण हो गए थे, अंततः मांझी ने ग्रैंड अलायंस छोड़ दिया और एनडीए में शामिल हो गए। हालाँकि, उनके रिश्ते सामान्य हो गए हैं, जो मांझी के लिए नीतीश के अभियान समर्थन से स्पष्ट है। जदयू नेताओं ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर प्रचार करने की नीतीश की योजना की पुष्टि की है। जेडीयू 16, बीजेपी 17, एलजेपी 5, आरएलएम 1 और हम 1 सीट पर चुनाव लड़ रही है।

लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार एनडीए के भीतर एकता प्रदर्शित करने के प्रयास चल रहे हैं, सभी एनडीए नेता विभिन्न चुनावी रैलियों में प्रमुखता से नजर आ रहे हैं। आरएलजेपी प्रमुख पशुपति पारस, जो पहले एनडीए में सीट नहीं मिलने से नाराज थे, भी शांत हो गए हैं और जल्द ही सहयोगियों के लिए प्रचार में भाग ले सकते हैं।

पकिस्तान ने 5 पुलिस अफ़सरों पर लिया एक्शन, आतंकी हमले में मारे गए थे 5 चीनी इंजीनियर

पाकिस्तानी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे या युद्ध की ? देखें ट्रेनिंग का Video

शराब घोटाला: कोर्ट ने CBI को दी मोहलत, BRS नेता कविता से पूछताछ का है मामला

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -