बिहार में बजा निकाय चुनाव का बिगुल, कार्यक्रम जारी, आचार संहिता लागू

बिहार में बजा निकाय चुनाव का बिगुल, कार्यक्रम जारी, आचार संहिता लागू
Share:

पटना: बिहार चुनाव आयोग ने राज्य के 261 नगर निकायों में चुनाव कराने के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है. बिहार में दो चरणों में वोटिंग कराई जाएगी. पहले चरण में 10 अक्टूबर और दूसरे चरण में 20 अक्टूबर को मतदान होगा. बिहार की राजधानी पटना में दूसरे चरण में 20 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी दीपक कुमार ने बिहार नगर निकाय चुनाव की तारीख का ऐलान किया है

बता दें कि निकाय चुनाव के लिए प्रथम चरण का नामांकन 10 सितंबर से 19 सितंबर तक हो सकेगा. नाम वापसी के लिए अंतिम तिथि 22 सितंबर से 24 सितंबर तय की गई है. वहीं दूसरे चरण की वोटिंग के लिए नामांकन कि तिथि 16 सितंबर से 24 सितंबर है. इस चरण के लिए नाम वापसी की तिथि 27 सितंबर से 29 सितंबर है. बता दें कि नगर निकाय चुनाव को लेकर आज से आचार संहिता भी लागू हो चुकी है। बोगस वोटिंग को रोकने के लिए तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। 

बिहार में नगर निकाय चुनाव की घोषणा हो चुकी है। 10 और 20 अक्टूबर को दो चरणों में नगर निकाय के लिए मतदान होगा। पहले चरण के चुनाव का परिणाम 12 अक्टूबर को और दूसरे चरण का 22 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। पहले चरण में 88 नगर पंचायत के लिए वोटिंग होगी। जबकि दूसरे चरण में 17 नगर निगम और 2 नगर परिषद का चुनाव होगा। दूसरे चरण में 49 नगर पंचायत के लिए वोटिंग होगी।

इस साल प्रदूषण से नहीं फूलेगी दिल्ली की साँस ! केजरीवाल सरकार ने बनाया ये मास्टरप्लान

42 हज़ार की टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी.., भाजपा ने कसा तंज

सुप्रीम कोर्ट ने सिद्दीकी कप्पन को दी जमानत, यूपी सरकार ने UAPA के तहत किया था अरेस्ट

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -