रेत माफिया के खिलाफ बिहार पुलिस का बड़ा एक्शन, एक ही रात में 51 गिरफ्तार

रेत माफिया के खिलाफ बिहार पुलिस का बड़ा एक्शन, एक ही रात में 51 गिरफ्तार
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बालू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। बिहटा के अमनाबाद इलाके में पुलिस ने छापेमारी करते हुए 51 बालू माफियाओं को गिरफ्तार किया है। इन माफियाओं के पास से कई मशीनें जब्त की गईं, जिनका इस्तेमाल अवैध खनन के लिए किया जा रहा था। माफिया ट्रक के इंजन को मोडिफाई कर खनन कर रहे थे। बता दें कि बिहटा में सोन नदी के किनारे अवैध खनन को लेकर माफियाओं के बीच कई बार खूनी संघर्ष हो चुका है।

जानकारी के अनुसार, पटना पुलिस की टीम ने शुक्रवार देर रात अमनाबाद में बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान सोन नदी में अवैध खनन करते हुए 51 बालू माफियाओं को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से नावें भी जब्त की गईं। सिटी एसपी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस कार्रवाई की जानकारी दी। बिहटा के सोन नदी के दियारा इलाके में अवैध खनन बड़े पैमाने पर होता है, जिसके चलते माफियाओं के बीच अक्सर वर्चस्व की लड़ाई और फायरिंग की घटनाएं होती रहती हैं।

शुक्रवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अमनाबाद में बालू घाट पर अवैध खनन किया जा रहा है। इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने छापेमारी कर बड़ी संख्या में बालू माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें बाद में कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने पहले ही कहा था कि राज्य में बालू और शराब माफियाओं का राज जल्द खत्म होगा और बालू माफियाओं को पकड़कर जेल में डाला जाएगा।

दिवाली टल सकता है महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव ! विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

उदयपुर: दलित छात्र को चाक़ू मारने वाले आरोपी के घर पर चला बुलडोज़र, जख्मी बच्चे की हालत नाज़ुक

'भाजपा का अंत करने जा रही है हरियाणा की जनता..', विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -