महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, PM मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, PM मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है तथा इस अवसर पर सभी लोग उनके अमूल्य योगदान को याद कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखते हुए कहा, "सभी देशवासियों की ओर से पूज्य बापू को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित उनका जीवन और आदर्श सदैव देशवासियों के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे।"

2 अक्टूबर 2024 को भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है। ब्रिटिश शासन के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व करने वाले महात्मा गांधी ने देश की स्वतंत्रता में मुख्य भूमिका निभाई। उनके आंदोलनों ने लोगों को स्वतंत्रता के लिए संघर्ष करने की प्रेरणा दी। देश महात्मा गांधी को उनकी आजादी के प्रति समर्पण के लिए याद करता है।

वही इसी दिन भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की भी जयंती मनाई जाती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने शास्त्री जी को भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, "देश के जवान, किसान एवं स्वाभिमान के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।"

वाराणसी में आखिर क्यों साईं प्रतिमाओं को गंगा में किया जा रहा है प्रवाहित?

'अवैध है जामा मस्जिद, इसे गिराओ', अब कुल्लू में हिन्दुओं ने किया प्रदर्शन

'कांग्रेस ने हरियाणा को लूटा, आम आदमी के अधिकार छीने..', पुष्कर धामी ने की जनसभा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -