5 साल बाद बढ़ेगा एयर इंडिया के कर्मचारियों का वेतन

5 साल बाद बढ़ेगा एयर इंडिया के कर्मचारियों का वेतन
Share:

नई दिल्ली : एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए खुश खबर यह है कि एयर इंडिया पांच साल अपने कर्मचारियों के वेतन में दो फीसदी की वृद्धि करने जा रही है.कंपनी बीते वर्ष परिचालन लाभ में आने के बाद अपने स्थाई कर्मचारियों के वेतन बढ़ा रही है. बीते वित्त वर्ष में एयर इंडिया ने 105 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ अर्जित किया था. बीते एक दशक में पहली बार कंपनी को परिचालन लाभ हुआ है.

एयर इंडिया के कार्यकारी निदेशक ए जयचन्द्रन ने कर्मचारियों को भेजे गए परिपत्र का उल्लेख करते हुए बताया कि पिछले वर्ष हुए परिचालन लाभ को देखते हुए यह तय किया गया कि एयर इंडिया के स्थाई कर्मचारियों की सभी श्रेणियों और उसकी सहायक कंपनियों में तैनात उनके कर्मचारियों के वार्षिक वेतन में दो फीसदी का इजाफा किया जाए.

इस योजना को स्पष्ट करते हुए जयचंद्रन ने यह भी कहा कि यह केवल वित्त वर्ष 2016-17 के लिए लागू होगा जो एक अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2017 तक प्रभावी है.यह संबंधित कर्मचारियों की इंक्रीमेंट तारीख से प्रभावी होगा.इसके अलावा आरसीएस की उड़ानों के लिए एयर इंडिया में 100 अतिरिक्त विमान शामिल किए जाएंगे.आरसीएस के लिए एयर इंडिया को 200 अतिरिक्त पायलटों की भी जरूरत होगी. इसके लिए पायलटों की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -