संविधान पर सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस को दिखाया आइना, जानिए क्या क्या कहा ?
संविधान पर सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस को दिखाया आइना, जानिए क्या क्या कहा ?
Share:

नई दिल्ली: आज  शुक्रवार को सत्तारूढ़ भाजपा ने राज्यसभा में कांग्रेस की कड़ी आलोचना करते हुए दावा किया कि जब भी कांग्रेस सत्ता में रही है, संविधान लगातार खतरे में आया है। वरिष्ठ भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने अपने तर्क के समर्थन में प्रस्तावना में किए गए बदलावों सहित कई उदाहरणों का हवाला दिया।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस अब संविधान की रक्षा की बात करती है, लेकिन ऐतिहासिक रूप से इसने इसका अक्षरशः और भाव से "अपमान" किया है। कांग्रेस ने ही संविधान का दुरुपयोग करने 90  बार चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त किया है कांग्रेस के इस दावे पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना जवाहरलाल नेहरू से नहीं की जा सकती, त्रिवेदी ने अपनी सहमति जताते हुए कहा कि मोदी को सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुना गया, जबकि नेहरू "सर्वसम्मति से चुने गए व्यक्ति नहीं थे।"

त्रिवेदी ने अयोध्या और भगवान राम से जुड़े अन्य लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा की हार को लेकर विपक्षी दलों के आशावादी होने पर भी टिप्पणी की। उन्होंने तर्क दिया कि विपक्षी दल भगवान राम के अस्तित्व को स्वीकार भी नहीं करते थे, वे आज उनका नाम ले रहे हैं, यही हमारे लिए उपलब्धि है। विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी के कारण त्रिवेदी का भाषण बार-बार बाधित हुआ, जिसके कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।

विक्रम मिश्री होंगे भारत के अगले विदेश सचिव, माने जाते हैं चीन मामलों के विशेषज्ञ

वाहन में अवैध रूप से 5 गाय भरकर ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने रशीद और साजिद को पकड़ा

चेन्नई एयरपोर्ट पर 21 करोड़ की कोकीन के साथ अफ्रीकी महिला गिरफ्तार, जूतों में भरकर लाइ थी ड्रग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -