भाजपा ने mlc  उपचुनाव को लेकर 5 प्रत्याशी घोषित किए
भाजपा ने mlc उपचुनाव को लेकर 5 प्रत्याशी घोषित किए
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में ईसी द्वारा एमएलसी के लिए उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी किए जाने के बाद 5 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। इस सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री स्वतंत्र प्रभाव स्वतंत्र देव सिंह व मोहसिन रजा आदि शामिल हैं। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश सरकार के 5 मंत्री ऐसे थे जो विधायक नहीं थे।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक सांसद हैं और उन्हें विधानसभा या विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने की अनिवार्यता है। भाजपा अब अपने इन नेताओं को विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करवाने के लिए जुट गई है। भाजपा ने एमएलसी के उपचुनाव के लिए कमर कसकर तैयारी प्रारंभ कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री हैं और उनकी साख भी अच्छी है ऐसे में वे एमएलसी का निर्वाचन जीत सकते हैं साथ ही केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम हैं।

दिनेश शर्मा व अमित शाह के ही साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी बेहद भरोसेमंद माने जाते हैं। चुनाव आयोग द्वारा इस मामले में निर्णय को बदलते हुए जयवीर सिंह की खाली सीट पर चुनाव करवाने की अधिसूचना जारी की गई। इस अधिसूचना के जारी होने के ही साथ राजनीतिक दलों में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई। गौरतलब है कि पहले ही बसपा और सपा के नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया। कुछ एमएलसी ने इस्तीफा दिया। सरोजिनी अग्रवाल, अशोक वाजपेयी, यशवंत सिंह जैसे नेता विरोध में आ गए। ऐसे में 5 सीट खाली हुईं मगर ईसी ने 4 सीटों पर चुनाव करवाने का निर्णय लिया।

गोरखपुर हादसा: बीआरडी कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा को पत्नी सहित किया गिरफ्तार

युवक ने नाबालिक का काटा पंजा, एक तरफ़ा प्रेम का मामला

राम रहीम केस: हरियाणा पंजाब के बाद दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश में भी हिंसक प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -