मिशन 2024 में जुटी भाजपा, तेलंगाना-झारखंड समेत इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले

मिशन 2024 में जुटी भाजपा, तेलंगाना-झारखंड समेत इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।  इसी क्रम में अब भाजपा ने प्रदेश संगठन में बड़े बदलाव किए हैं। इसमें पार्टी ने चार राज्यों की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बदल दिए हैं। जिन राज्यों को नए अध्यक्ष मिले हैं, उसमें पंजाब, झारखंड, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा ने बाबूलाल मरांडी को झारखंड, सुनील जाखड़ को पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को तेलंगाना प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा अंदर प्रदेश में टीम भाजपा को संभालने की जिम्मेदारी पी पुरंदेश्वरी को सौंपी गई है। बता दें कि, इससे पहले 28 जून को देर रात पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष के साथ एक अहम मीटिंग की थी। इसके बाद से ही यह माना जा रहा था कि इस बैठक में सरकार और संगठन में बड़े बदलाव पर चर्चा हुई है। 

मीटिंग में चुनावी राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना को लेकर भी मंथन हुआ था। अटकलें थीं कि इन राज्यों से कुछ लोगों को सरकार में लाया जा सकता है, तो कुछ मंत्रियों को बेहतर कामकाज के लिए संगठन में भेजा जा सकता है और कुछ ऐसा ही देखने को भी मिल रहा है।

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग के भंग होने से भर्ती प्रक्रिया लटकी, अधर में अटका लाखों युवाओं का भविष्य

अजित पवार के नए दफ्तर के उद्घाटन से पहले मचा हंगामा, जानिए क्या है मामला?

कौन होगा कर्नाटक का अजित पवार ? एचडी कुमारस्वामी बोले- साल भर में गिर जाएगी सिद्धरमैया सरकार

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -