कांग्रेस के बागियों पर भाजपा ने जताया भरोसा, हिमाचल उपचुनाव में सभी अयोग्य विधायकों को दिया टिकट

कांग्रेस के बागियों पर भाजपा ने जताया भरोसा, हिमाचल उपचुनाव में सभी अयोग्य विधायकों को दिया टिकट
Share:

शिमला: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची का खुलासा कर दिया है। सभी छह टिकट उन नेताओं को आवंटित किए गए हैं जो हाल ही में कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। सूची में धर्मशाला के लिए सुधीर शर्मा, लाहौल स्पीति के लिए रवि ठाकुर, सुजानपुर के लिए राजिंदर राणा, बड़सर के लिए इंदर दत्त लखनपाल, गगरेट के लिए चैतन्य शर्मा और कुटलाहर के लिए दविंदर कुमार (भुट्टो) शामिल हैं।

 

राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस-वोटिंग में शामिल होने और उसके बाद बजट सत्र के दौरान सदन से अनुपस्थित रहने के बाद ये नेता 23 मार्च को भाजपा में शामिल हो गए, जिसके कारण कांग्रेस की याचिका पर अध्यक्ष ने उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया। हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव 1 जून को होने हैं, जिसमें चार लोकसभा क्षेत्रों सहित छह सीटें शामिल हैं। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है और प्रचार की तैयारियों में जुट गई है. लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव दोनों के नतीजे 4 जून को घोषित होने वाले हैं।

अपनी संभावनाओं पर विश्वास व्यक्त करते हुए, भाजपा उम्मीदवारों सुधीर शर्मा और चैतन्य शर्मा ने कांग्रेस सरकार के तहत कथित अन्याय के विरोध पर जोर दिया और उपचुनाव के लिए अपनी तत्परता की पुष्टि की। उन्होंने अपने दोनों विधानसभा क्षेत्रों और राज्य की व्यापक आबादी के समर्थन का हवाला देते हुए पर्याप्त अंतर से जीत हासिल करने का विश्वास जताया। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश विधानसभा से हाल ही में तीन स्वतंत्र विधायकों के इस्तीफे के कारण नालागढ़, देहरा और हमीरपुर में अतिरिक्त उपचुनाव की आवश्यकता हुई है। भाजपा ने इन रिक्त सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए नालागढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर, देहरा से होशियार सिंह और हमीरपुर से आशीष शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

शराब घोटाले में कविता की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने 9 अप्रैल तक हिरासत में भेजा, ठुकराई जमानत

पाकिस्तान के नौसैनिक अड्डे पर आतंकियों का हमला, 12 से अधिक सुरक्षाबलों के मारे जाने का दावा

माता सरस्वती का मंदिर या कमाल मौला मस्जिद ? भोजशाला में पांचवे दिन भी ASI का सर्वे जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -