राजस्थान और बिहार को भाजपा ने दिए नए प्रदेश अध्यक्ष, जानिए किसे मिली कमान ?

राजस्थान और बिहार को भाजपा ने दिए नए प्रदेश अध्यक्ष, जानिए किसे मिली कमान ?
Share:

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार और राजस्थान में नए प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति कर अपने नेतृत्व में महत्वपूर्ण बदलाव किए। राजस्थान में राज्यसभा सांसद मदन राठौर को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जबकि बिहार में विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) दिलीप जायसवाल ने प्रदेश इकाई के अध्यक्ष की भूमिका निभाई है।

दिलीप जायसवाल बिहार में अपने नए पद पर काफी अनुभव लेकर आए हैं। वह वर्तमान में राज्य में राजस्व भूमि सुधार मंत्री के रूप में कार्यरत हैं और दो दशकों से पार्टी के राज्य कोषाध्यक्ष हैं। जायसवाल सिक्किम भाजपा के प्रभारी और किशनगंज में माता गुजरी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के प्रबंध निदेशक के रूप में पार्टी के भीतर अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी संभालते हैं। इन प्रमुख नियुक्तियों के अलावा, भाजपा ने अपने संगठनात्मक ढांचे में कई अन्य महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। अरविंद मेनन को तमिलनाडु और लक्षद्वीप का राज्य प्रभारी नियुक्त किया गया है। हरीश द्विवेदी असम में पार्टी के संचालन की देखरेख करेंगे, जबकि राजदीप रॉय त्रिपुरा की कमान संभालेंगे। राधा मोहन दास अग्रवाल को राजस्थान की जिम्मेदारी सौंपी गई है, और अतुल गर्ग चंडीगढ़ में पार्टी के मामलों का प्रबंधन करेंगे।

ये नियुक्तियाँ विभिन्न राज्यों में अपने संगठनात्मक ढांचे और नेतृत्व को मजबूत करने के लिए भाजपा के चल रहे प्रयासों को दर्शाती हैं। अनुभवी और समर्पित नेताओं को प्रमुख पदों पर रखकर, पार्टी का लक्ष्य राज्य स्तर पर अपने प्रभाव और प्रभावशीलता को बढ़ाना है, जिससे इन क्षेत्रों में मजबूत शासन और रणनीतिक विकास सुनिश्चित हो सके।

'यूपी को कुछ नहीं दिया..', कांग्रेस-सपा के बाद अब मायावती ने लगाए आरोप, जानिए बजट में राज्यों के लिए क्या है घोषणा ?

AAP को ऑफिस खोलने के लिए केंद्र ने लुटियंस जोन में आवंटीत किया बंगला, पहले कोर्ट की जमीन पर खोल दिया था दफ्तर !

राहुल गांधी के खिलाफ पेश होंगे सबूत, अमित शाह पर अपमानजनक टिप्पणी का मामला

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -