BJP करने वाली है बड़ा मंथन! PM ने सभी CM और डिप्टी CM को बुलाया दिल्ली

BJP करने वाली है बड़ा मंथन! PM ने सभी CM और डिप्टी CM को बुलाया दिल्ली
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की महत्वपूर्ण बैठक जुलाई के अंत में दिल्ली में आयोजित की जाएगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उपस्थित रहेंगे। बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी लोकसभा चुनाव के परिणामों के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा चलाए जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर फीडबैक लेना है।

बैठक का एजेंडा
सूत्रों के अनुसार, बैठक का एजेंडा काफी व्यापक होगा, जिसमें राज्य सरकारों और भाजपा के राज्य संगठनों के साथ केंद्र का समन्वय शामिल है। यह देखा गया है कि हाल के चुनावों में यूपी में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद, राज्य में भाजपा संगठन और सरकार के बीच सामंजस्य की कमी है। इस पृष्ठभूमि में, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और राज्य बीजेपी प्रमुख भूपेंद्र चौधरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तलब किया था और वे सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे।

यूपी भाजपा की स्थिति
लखनऊ में उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी समिति की बैठक के दो दिन बाद केपी मौर्य और भूपेंद्र चौधरी दिल्ली पहुंचे थे। इस बैठक में केशव प्रसाद मौर्य ने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि पार्टी संगठन सरकार से बड़ा है। उन्होंने मंत्रियों, विधायकों और जन प्रतिनिधियों से पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान करने और उनके सम्मान का ख्याल रखने की अपील की थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यूपी भाजपा कार्यकारिणी समिति की बैठक में अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि 'अति आत्मविश्वास' ने लोकसभा चुनावों में बीजेपी को नुकसान पहुंचाया है। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 2014 और उसके बाद के चुनावों में बीजेपी के पक्ष में जितने प्रतिशत वोट थे, वे 2024 में भी उतने ही वोट हासिल करने में सफल रहे हैं, लेकिन वोटों की शिफ्टिंग और अति आत्मविश्वास ने पार्टी की उम्मीदों को नुकसान पहुंचाया है।

बुलडोजर नीति पर सवाल
यूपी सरकार के मंत्री और बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने बुलडोजर नीति पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अगर यह जारी रहा तो पार्टी को वोट कौन देगा। मीडिया से बातचीत के दौरान निषाद ने कहा था, 'गरीबों को उखाड़ो, राजनीति में वो हमें भी उखाड़ देंगे।' उनके इस बयान से साफ है कि कुछ नीतियों को लेकर पार्टी के अंदर भी असंतोष है।

महाराष्ट्र में भाजपा की स्थिति
इसके अलावा, आरएसएस से जुड़े एक मराठी साप्ताहिक ने अपने नवीनतम अंक में महाराष्ट्र में भाजपा के खराब प्रदर्शन के लिए अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के साथ गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया। साप्ताहिक में लिखा गया कि अजीत पवार के साथ गठबंधन के कारण भाजपा के कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी और निराशा थी। साथ ही, पार्टी, उसके कार्यकर्ताओं और राज्य में एनडीए सरकार के बीच संवाद की कमी ने भी महाराष्ट्र में भाजपा को नुकसान पहुंचाया है।

इस महत्वपूर्ण बैठक में सभी मुद्दों पर व्यापक चर्चा की जाएगी, ताकि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की रणनीति को मजबूती मिल सके। पार्टी नेतृत्व और राज्य सरकारों के बीच समन्वय को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे, जिससे जन कल्याणकारी योजनाओं का सही क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके और पार्टी की चुनावी संभावनाओं को बेहतर बनाया जा सके।

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

तृप्ति डिमरी का सेट पर नजरअंदाज होने से लेकर टॉप एक्ट्रेस बनने तक का सफर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -