प्रेमिका से बात करते थे BJP नेता, गुस्साए प्रेमी ने कर दी हत्या, अब 6 साल बाद मिली ये सजा

प्रेमिका से बात करते थे BJP नेता, गुस्साए प्रेमी ने कर दी हत्या, अब 6 साल बाद मिली ये सजा
Share:

कानपुर: यूपी के कानपुर के महेश्वरी मोहाल में साढ़े 6 वर्ष पूर्व हुई बीजेपी नेता, बिल्डर सतीश कश्यप व उसके साथी ऋषभ के क़त्ल के मामले में 3 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. साथ ही तीनों हत्यारों (सफाई नायक, उसके दो साथी) पर अदालत ने 20-20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. अपराधी सफाई नायक शिवपर्वत एवं उसके साथी, सतीश कश्यप के प्रेम प्रसंग से नाराज थे. इस कारण उन्होंने सतीश कश्यप का क़त्ल कर दिया.

दरअसल, सफाई नायक को सतीश कश्यप एवं उसकी प्रेमिका के बीच बढ़ती नजदीकियों से दिक्कत थी. यही वजह थी कि सतीश कश्यप ने सफाई नायक का स्थानंतरण भी करवा दिया था. सतीश की इस हरकत से सफाई नायक की नाराजगी और बढ़ गई, तत्पश्चात, उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर सतीश पर दिनदहाड़े चाकू से हमला कर दिया. हमले से सतीश को बचाने आए साथी ऋषभ को भी उन्होंने मौत के घाट उतार दिया था.

सतीश कश्यप की बेटी ने बताया कि सफाई नायक शिवपर्वत की प्रेमिका कल्पना इटावा वाले मकाने के पास रहा करती थी. वो पिताजी जी से बात किया करती थी. इसी बात से सफाई नायक पिताजी से नाराज था एवं इसलिए उसने हत्या जैसी घटना को अंजाम दिया. बीजेपी नेता सतीश कश्यप की बेटी ने अदालत में हत्या वाले दिन की पूरी कहानी बताई. बेटी ने बताया, ‘मेरी आंखों के सामने मेरे पिता की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी. पिता को बचाने आए ऋषभ को भी हत्यारों ने चाकू से गोदकर मार डाला था. हत्यारों ने चाकू से लगभग 14-15 बार हमला किया था. हल्ला करने पर मेरे पिता और उनके सहयोगी ऋषभ को चाकू मारकर तीनों वहां से फरार हो गए थे.’

परिवार के अधिवक्ता संजय कुमार झा ने अदालत में सुनवाई के चलते आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की थी. कुमार ने अपने तर्क में कहा था कि आरोपियों ने दिनदहाड़े बेखौफ होकर सार्वजनिक स्थान पर दो लोगों का क़त्ल कर दिया, जिसमें एक की उम्र केवल 18 वर्ष थी. इसलिए इनको फांसी की सजा होनी चाहिए. वहीं, बचाव पक्ष ने आर्थिक स्थिति कमजोर होने और कोई आपराधिक इतिहास ना होने के चलते कम सजा की मांग की थी.

NEET-UG 2024 की काउंसलिंग रोकने से SC का इंकार, आरोपों पर NTA से माँगा जवाब

'हमने मोदी को कोई मोहब्बत का सन्देश नहीं भेजा है..', पीएम शाहबाज़ की बधाई पर पाकिस्तानी रक्षामंत्री ने उगला जहर

बद्रीनाथ में श्रद्धालुओं ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक महीने में ही 5 लाख लोगों ने किए दर्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -