गिरफ्तार हुआ BJP नेत्री सना खान का हत्यारा, पुलिस के सामने कबूला जुर्म

गिरफ्तार हुआ BJP नेत्री सना खान का हत्यारा, पुलिस के सामने कबूला जुर्म
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश पुलिस ने बीजेपी नेत्री सना खान की मौत के राज से पर्दा उठा दिया है। जबलपुर की गोरा बाजार पुलिस ने सना खान के कातिल अमित उर्फ पप्पू साहू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि सना की हत्या की जा चुकी है। अपराधी अमित ने सना की हत्या कर बेलखाड़ू थाना क्षेत्र में लाश को हिरण नदी के पुल से फेंकना स्वीकार किया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी अमित उर्फ पप्पू साहू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अपराधी को लेकर घटनास्थल पर ले गई है। शव की तलाश की जा रही है। पुलिस हत्या का कारण तलाशने में जुटी है। 

बता दें कि महाराष्ट्र के नागपुर की बीजेपी अल्पसंख्यक सेल की नेत्री हिना उर्फ सना खान 2 अगस्त को लापता हो गई थीं। मंगलवार देर रात उनके परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराते हुए उनके क़त्ल की आशंका जताई। नागपुर के मानकापुर की रहने वाली सना खान ने 4 माह पहले अमित साहू उर्फ पप्पू से शादी की थी। अमित साहू जबलपुर के बिलहरी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वह ढाबे चलाता है। सना पहली अगस्त को अपनी मां को बताकर जबलपुर पहुंची थीं। सना ने अगले दिन अपने रिश्तेदार इमरान से बात की थी। इस चर्चा में सना ने अमित द्वारा मारपीट किए जाने की बात बताई थी। मंगलवार को सना के भाई एवं घरवालों ने उससे संपर्क करना चाहा मगर उसका मोबाइल बंद मिला। तत्पश्चात, परिजन गोरा थाने पहुंचे एवं उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। घरवालों ने सना की हत्या किए जाने की आशंका जताई। 

इधर मध्य प्रदेश पुलिस अमित साहू को सरगर्मी से तलाश कर रही थी। महाराष्ट्र पुलिस एवं जबलपुर पुलिस लगातार सना और अमित साहू को तलाश रही थी। लापता होने के पश्चात् से ही दोनों के मोबाइल बंद आ रहे थे। ढाबे पर काम करने वाले नौकर ने बताया था कि जिस कार से अमित साहू गया था। उसमें खून लगा था। पुलिस निरंतर हाइवे पर लगे टोल नाकों पर नजर बनाए हुए थी। CCTV कैमरे भी खंगाले जा रहे थे। इसी बीच शुक्रवार को पुलिस को सफलता हाथ लगी तथा अपराधी अमित साहू गिरफ्त में आ गया। मिल रही खबर के अनुसार, बीजेपी नेत्री सना खान के पास तीन मोबाइल थे। इसके अतिरिक्त उसके पास 8 से 10 अलग-अलग सिम भी थे। तीनों मोबाइल पर संपर्क नहीं हो रहा था। बताया जाता है कि सना ने लगभग 4 महा पहले अमित उर्फ पप्पू साहू से कोर्ट मैरिज की थी। इस के चलते सना ने लगभग डेढ़ से दो लाख रुपए की चेन खरीदकर अमित को शादी के गिफ्ट के तौर पर दी थी। 

पिछले कुछ दिनों से जब भी सना अमित को वीडियो कॉल करती तो उसके गले में चेन नहीं दिखाई देती। सोने की चेन को लेकर कई मर्तबा फोन पर दोनों के बीच बहस भी हुई थी। 2 अगस्त को जब सना जबलपुर आई थी, तब वह गोल्ड पहने थी। उसे पता चला कि जो सोने की चेन उसने अमित को दी थी, वह जुलाई से ही उसके गले से गायब है। वहीं पुलिस ने बताया कि अमित साहू आदतन अपराधी है। वह हत्या के मामले में जमानत पर था। कटंगी थाना क्षेत्र में उसका ढाबा है। इस ढाबे की आड़ में वह अवैध शराब एवं अन्य मादक पदार्थों का धंधा करता था। वह 2011-12 में क़त्ल के मामले में जेल जाने के पश्चात् जमानत पर बाहर आया था। यह भी पता चला है कि अमित ने एक महिला पुलिसकर्मी से पहली शादी की थी। दोनों के बीच अवैध शराब बेचने के मामले में विवाद होते थे। 2021 में लॉकडाउन के वक़्त अमित साहू महाराष्ट्र से महंगी शराब लाकर बेल खाडू स्थित ढाबे से बेचा करता था। इस पर पहली पत्नी ने पुलिस को खबर देकर लाखों रुपए की शराब पकड़वाई थी। महिला पुलिसकर्मी ने सना को अमित साहू के बारे में आगाह करते हुए उसे कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी थी।

पाक-चीन की हर गुस्ताखी को मिलेगा करारा जवाब ! भारत ने श्रीनगर में तैनात किए मिग-29 फाइटर जेट

जब भारत के लोगों पर ही 'भारतीय वायुसेना' ने बरसाए थे बम, 100 से अधिक की हुई थी मौत, किसने दिया था आदेश ?

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के घर पर ''तिरंगा'' फहराने से पंजाब पुलिस ने लोगों को क्यों रोका ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -