यूपी उपचुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, दिल्ली में होगा महामंथन

यूपी उपचुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, दिल्ली में होगा महामंथन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता कल राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात कर राज्य में आगामी उपचुनावों और अन्य संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। सूत्रों से पता चला है कि बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक तथा प्रदेश महासचिव (संगठन) धर्मपाल सिंह के शामिल होने की संभावना है।

चर्चा मुख्य रूप से आगामी उपचुनावों पर केंद्रित होगी, क्योंकि भाजपा राज्य में अपनी जीत की लय को फिर से हासिल करना चाहती है। हाल के लोकसभा चुनावों में झटका लगने के बाद, जहाँ पार्टी को 2019 में जीती गई 62 सीटों की तुलना में केवल 33 सीटें मिलीं, इन मुद्दों को संबोधित करना महत्वपूर्ण है। अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने उसी चुनाव में 37 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस, इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके छह सीटें हासिल करने में सफल रही।

चुनाव आयोग जल्द ही उत्तर प्रदेश की दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है, जिनमें फूलपुर, खैर, गाजियाबाद, मझवां, मीरापुर, मिल्कीपुर, करहल, कटेहरी, कुंदरकी और सीसामऊ शामिल हैं। उपचुनाव भाजपा और विपक्षी दलों दोनों के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि समाजवादी पार्टी ने पहले ही दस में से छह सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने की अपनी मंशा की पुष्टि कर दी है।

टेरर फंडिंग मामले में सांसद इंजिनियर रशीद को राहत, कोर्ट ने बढ़ाई जमानत

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की दुर्दशा पर बोले मोहन भागवत, कांग्रेस क्यों भड़की ?

राजनाथ सिंह ने किया 2236 करोड़ रुपये की 75 सीमा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -