35 करोड़ की सड़क को भाजपा विधायक ने पेन से खोद डाला, वहीं लगा दी इंजिनियर और ठेकेदार की क्लास

35 करोड़ की सड़क को भाजपा विधायक ने पेन से खोद डाला, वहीं लगा दी इंजिनियर और ठेकेदार की क्लास
Share:

लखनऊ: शाहजहांपुर से भाजपा विधायक चेतराम ने सड़क निर्माण की घटिया गुणवत्ता पर गंभीर चिंता जताई है। एक वीडियो वायरल होने के बाद विधायक चेतराम ने निर्माणाधीन सड़क के एक हिस्से को कलम से खुरचने का वीडियो वायरल किया है। वीडियो में चेतराम को पुवायां थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए दिखाया गया है, जहां उन्होंने निर्माण सामग्री में महत्वपूर्ण कमियां पाईं।

सड़क चौड़ीकरण परियोजना में 32 करोड़ रुपये के बजट के साथ पवयन तहसील को लखीमपुर जिले से जोड़ने वाली 17 किलोमीटर की दूरी शामिल है। अपने औचक निरीक्षण के दौरान चेतराम ने पाया कि बजरी के बजाय मिट्टी का इस्तेमाल किया जा रहा था, जो घटिया निर्माण प्रथाओं को दर्शाता है। विधायक ने सड़क की सतह को खुरचने के लिए कलम का इस्तेमाल किया, जिससे इस्तेमाल की गई सामग्री की घटिया गुणवत्ता का पता चला।

चेतराम ने अपनी आलोचना में कोई कसर नहीं छोड़ी, मौके पर मौजूद जूनियर इंजीनियर और ठेकेदार को फटकार लगाई और सड़क की गुणवत्ता से समझौता करने पर जेल भेजने की धमकी दी। उन्होंने सड़क निर्माण की गुणवत्ता को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर जोर देते हुए एक विभागीय अधिकारी पर कमीशन के पैसे हड़पने का भी आरोप लगाया। चेतराम ने सरकार के उच्च अधिकारियों तक इस मुद्दे को पहुंचाने की अपनी मंशा जाहिर की है। इस घटना ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में हलचल मचा दी है, जिससे संभावित भ्रष्टाचार और लापरवाही की ओर ध्यान आकृष्ट हुआ है।

शाहजहांपुर पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद का गृह जिला भी है, जिससे इस घटना की जांच में एक और परत जुड़ गई है। स्थानीय निवासियों ने चेतराम की चिंताओं को दोहराया है, सड़क की स्थायित्व के बारे में संदेह व्यक्त किया है। स्थानीय निवासी अमृत पाल सिंह ने टिप्पणी की कि सड़क कुछ ही महीनों में खराब हो जाएगी, जबकि एक अन्य स्थानीय निवासी लखबिंदर सिंह ने कहा कि सड़क का एक हिस्सा हाल ही में ढह गया था, जो निर्माण की खराब गुणवत्ता को उजागर करता है। इस विवाद ने सार्वजनिक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में जवाबदेही और मानकों के बारे में व्यापक चर्चा को जन्म दिया है।

पिछली बार केदारनाथ, इस बार कन्याकुमारी ! चुनाव बाद विवेकानंद रॉक में ध्यान करेंगे पीएम मोदी

'आज पंजाब के युवाओं में निराशा, क्योंकि यहाँ नशाखोरी..', चुनाव प्रचार में अपने ही साथी दल को घेर गए खड़गे

'बिहार में कहीं नहीं है कांग्रेस..', राहुल गांधी के सभी सीटें जीतने के दावे पर PK का तंज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -