'10 सालों में पीएम मोदी ने..', कश्मीर को लेकर क्या बोले भाजपा नेता रविंदर रैना

'10 सालों में पीएम मोदी ने..', कश्मीर को लेकर क्या बोले भाजपा नेता रविंदर रैना
Share:

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना ने रविवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दस वर्षों में जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक परिदृश्य को नाटकीय रूप से बदल दिया है। उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भाजपा केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही है, जो सितंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू होने वाले हैं।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, जितेंद्र सिंह और जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में रैना ने इस क्षेत्र में भाजपा की मजबूत उपस्थिति और जीत के लिए दृढ़ संकल्प पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी और उसके उम्मीदवारों को कश्मीर के विभिन्न हिस्सों, खासकर अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां और पुलवामा से लगातार समर्थन मिल रहा है। जम्मू-कश्मीर के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए रैना ने मोदी सरकार के काम की तारीफ करते हुए कहा, "पिछले दस सालों में पीएम मोदी ने जिस तरह से कश्मीर की तकदीर और तस्वीर बदली है, उससे जम्मू-कश्मीर का हर बच्चा 'हर हर मोदी, घर घर मोदी' गाने लगा है।"

रैना ने क्षेत्र की पिछली सरकारों की भी आलोचना की, उन्होंने बताया कि कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के तहत, जम्मू और कश्मीर को पथराव और हिंसा की घटनाओं के साथ अशांति का सामना करना पड़ा। इसके विपरीत, उन्होंने अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद केंद्र की पहल से आई समृद्धि और विकास पर प्रकाश डाला। अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद पहला विधानसभा चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में आयोजित किया जाएगा, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। जम्मू और कश्मीर में 90 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से 7 सीटें अनुसूचित जाति (एससी) और 9 अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित हैं। केंद्र शासित प्रदेश में 88.06 लाख पात्र मतदाता हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में पीडीपी ने 28 सीटें जीती थीं, भाजपा ने 25, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 15 और कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं। पीडीपी और भाजपा ने शुरू में मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाई थी, लेकिन सईद के निधन के बाद महबूबा मुफ्ती के सत्ता में आने के बाद 2018 में गठबंधन टूट गया।

नेहरू-अब्दुल्ला से लेकर राहुल-उमर तक, क्या फिर वंशवाद की राजनीति में फंस रहा कश्मीर ?

आदिवासियों का धर्मान्तरण और बांग्लादेशी घुसपैठिए..! हाई कोर्ट ने सरकार से माँगा जवाब

कांग्रेस ने घोंटा था प्रेस का गला! 37 साल बाद इंडियन एक्सप्रेस को मिला इंसाफ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -