राज्यसभा में आमने सामने होंगे अमित शाह और अहमद पटेल
राज्यसभा में आमने सामने होंगे अमित शाह और अहमद पटेल
Share:

नई दिल्ली। शुक्रवार को भारत के नए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शपथ ग्रहण की। राज्यसभा का नजारा आज अलग ही नज़र आ रहा था। इस दौरान बड़े पैमाने पर सत्तापक्ष के सांसद थे तो विपक्ष के नेता भी नायडू की सराहना कर रहे थे। संसद में यह बेहद अहम अवसर होगा जब एक पार्टी के कद्दावर नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा निर्वाचन जीतकर पहुॅंचे

अमित शाह व उपराष्ट्रपति के पद की शपथ लेने वाले एम वेंकैया नायडू और भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक ही दल का प्रतिनिधित्व करते हैं हालांकि संवैधानिक पदों पर रहने के कारण इन सभी को पार्टी लाईन से उठकर कार्य करना होगा।

राज्यसभा सांसद के तौर पर अमित शाह पहली बार सदन में मौजूद रहेंगे। हालांकि वे गुजरात में विधायक और गृहमंत्री रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष राज्यसभा में होंगे और विभिन्न सांसदों पर उनका ध्यान होगा। सांसदों के रवैये और सदन से नदारद रहने पर प्रधानमंत्री द्वारा कहा गया कि सांसदों की मौज मस्ती समाप्त हो गई है। दूसरी ओर संसद के उच्च सदन राज्यसभा में कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी पहुॅंचे हैं। गुजरात की सीट से निर्वाचित होने के बाद अब अहमद पटेल और अमित शाह आमने सामने होंगे।

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के भाषण पर ट्विटर पर हुई आलोचना

देश के 13वे उपराष्ट्रपति बने वेंकैया नायडू, राष्ट्रपति कोविंद ने दिलाई शपथ

राज्यसभा में अपने अंतिम भाषण में भावुक हो उठे, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -