भाजपा अध्यक्ष ने राज्यसभा चुनाव को लेकर दिए कोर्ट जाने के संकेत
भाजपा अध्यक्ष ने राज्यसभा चुनाव को लेकर दिए कोर्ट जाने के संकेत
Share:

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ली। हालांकि उन्होंने सांसदों की सदन में उपस्थिति की बात पर चिंता जताई तो दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने अप्रत्यक्ष तौर पर अहमद पटेल के मसले पर न्यायालय में जाने को लेकर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पता नहीं कल को कोई यदि कोर्ट चला जाए तो।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने शाह द्वारा सांसदों से की गई चर्चा के पहले इसी तरह की बात कही थी उन्होंने कहा था कि वे चुनाव आयोग के निर्णय से संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे में न्यायालय का रूख कर सकते हैं। गौरतलब है कि राज्यसभा की गुजरात से कुछ सीटों पर चुनाव हुए थे जिसमें अहमद पटेल को भी बतौर प्रत्याशी विजयश्री मिली थी।

अहमद पटेल ने 44 वोटों के साथ जीत दर्ज की थी। राज्य की 176 सदस्यीय विधानसभा में 2 कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द होने के बाद जीत का आंकड़ा 43.51 पहुंच गया था। गौरतलब है कि चुनाव में कुल 176 वोट किए गए थे, जिनमें से 2 वोट रद्द होने के बाद 174 की काउंटिंग की गई।

राज्यसभा की अन्य सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी बतौर प्रत्याशी चुनाव लड़ रही थीं दोनों ने अपने अपने चुनाव जीत लिए। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को 46,46 वोट मिले।

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, पीएम दे सकते हैं कड़ा सन्देश

सांसदों पर भड़के PM मोदी, कहा- जिसे जो करना है करो, 2019 में सबको देखूंगा

वर्णिका का पीछा कर रहा था विकास, मगर अपहरण के प्रयास की बात नकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -