बिहार में भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने शुरू किया सदस्यता अभियान, की मोदी सरकार की तारीफ

बिहार में भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने शुरू किया सदस्यता अभियान, की मोदी सरकार की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को बिहार के पटना में राष्ट्रीय सदस्यता अभियान 2024 को संबोधित करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा और एनडीए ने देश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वहीं, नड्डा ने INDIA गठबंधन के घटक दलों पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और राष्ट्र विरोधी तत्वों को सशक्त बनाने का आरोप लगाया।

कार्यक्रम के दौरान, जिसमें बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद और अन्य राज्य भाजपा पदाधिकारी शामिल हुए, नड्डा ने मुगलों के खिलाफ उनके योगदान के लिए गुरु गोविंद सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करके अपना संबोधन शुरू किया। नड्डा ने भाजपा की अनूठी सदस्यता नवीनीकरण प्रक्रिया पर प्रकाश डाला, जिसके तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर जिला और बूथ स्तर के कार्यकर्ता हर छह साल में अपनी सदस्यता नवीनीकृत कराते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह प्रक्रिया भाजपा को अन्य पार्टियों से अलग करती है, जिनके बारे में उनका दावा है कि वे जाति, क्षेत्र या एक ही परिवार के इर्द-गिर्द बंटी हुई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज के हर वर्ग का प्रतिनिधित्व करती है और इसका लक्ष्य 10 करोड़ सदस्यों तक पहुंचना है, जिसमें से 1.25 करोड़ से अधिक सदस्य पहले ही बन चुके हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने समानता और समावेशी विकास के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता की तुलना अन्य पार्टियों, खासकर कांग्रेस से की, जिस पर उन्होंने दलित अधिकारों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने ऐतिहासिक रूप से बीआर अंबेडकर की राजनीतिक प्रगति में बाधा डाली है, वहीं भाजपा ने 26 नवंबर को 'संविधान दिवस' घोषित करके, स्मारक बनाकर और दलितों को शासन में शामिल करके अंबेडकर की विरासत का सम्मान किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी पहलों के लिए भाजपा सरकार की प्रशंसा की, जिसने 1 करोड़ 77 लाख दलित परिवारों को घर मुहैया कराए, और आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना जैसी केंद्रीय योजनाओं से दलितों को मिले लाभों पर प्रकाश डाला।

इससे पहले नड्डा ने पटना साहिब गुरुद्वारा जाकर मत्था टेका और देश की खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा। वह बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां उन्होंने कई स्वास्थ्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया।

कांग्रेस में शामिल होते ही भूपेंद्र हुड्डा से मिलने पहुंचीं विनेश, क्या बोले पूर्व सीएम

पहलवानों के कांग्रेस में शिफ्ट होने पर हरियाणा भाजपा ने दिया ये जवाब

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत ढहने से एक की मौत, कई फंसे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -