जम्मू कश्मीर के लिए भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, वैष्णोदेवी से बदला उम्मीदवार

जम्मू कश्मीर के लिए भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, वैष्णोदेवी से बदला उम्मीदवार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें दूसरे चरण के 10 और तीसरे चरण के 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इससे पहले, भाजपा ने दो और सूचियाँ जारी की थीं। पहली सूची में 15 उम्मीदवारों का नाम था, जबकि दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था। मंगलवार को जारी की गई यह तीसरी सूची है, लेकिन इससे पहले पार्टी ने 44 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की थी, जिसे पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद वापस ले लिया गया था।

इस नई सूची के अनुसार, बलदेव राज शर्मा को श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। पहले जारी की गई सूची (जो वापस ले ली गई थी) में इस सीट से रोहित दुबे को टिकट दिया गया था, लेकिन अब बलदेव राज शर्मा ने उनकी जगह ले ली है। इस प्रकार, भाजपा ने अब तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कुल 45 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। ध्यान देने वाली बात यह है कि तीसरी सूची में भी डॉ. निर्मल सिंह और कविंद्र गुप्ता के नाम शामिल नहीं किए गए हैं। इससे पहले, सोमवार सुबह 10 बजे भाजपा ने 44 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसे बाद में वापस ले लिया गया और फिर से जारी किया गया। इसमें पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे।

पहली सूची को लेकर भाजपा को काफी विरोध का सामना करना पड़ा था, खासकर क्षेत्रीय स्तर पर, क्योंकि कई वरिष्ठ नेता अपनी उम्मीदवारी को लेकर नाखुश थे। इसके कारण पार्टी को सूची को नए सिरे से जारी करना पड़ा। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने हाल ही में राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए तारीखों की घोषणा की थी। मतदान 18 सितंबर, 25 सितंबर, और 1 अक्टूबर को होगा, और नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। पहले चरण में 24 सीटों पर, दूसरे चरण में 26 सीटों पर, और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान होगा। जम्मू-कश्मीर की संवेदनशीलता को देखते हुए, चुनाव तीन चरणों में कराए जा रहे हैं।

'मिया मुस्लिमों को असम पर कब्जा नहीं करने देंगे..', विधानसभा में बोले सीएम सरमा

UPI की तरह अब ULI लॉन्च करने जा रहा रिज़र्व बैंक, मोबाइल से मिलेगा लोन

कविता को राहत, लेकिन केजरीवाल को आफत ! कोर्ट ने 3 सितंबर तक बढ़ाई हिरासत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -