जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची जारी, घोषित किए 44 उम्मीदवार

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची जारी, घोषित किए 44 उम्मीदवार
Share:

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में पहले चरण के लिए 15, दूसरे चरण के लिए 10, और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं। इस तरह कुल 44 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में चुनाव तीन चरणों में होंगे।

 

रविवार को नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। इस बैठक में चुनावी रणनीतियों, मुख्य मुद्दों, उम्मीदवारों के नाम और राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की संभावित रैलियों पर चर्चा की गई थी। बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी सोमवार सुबह तक अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में यह निर्णय लिया गया कि प्रधानमंत्री मोदी कश्मीर में एक या दो रैलियां करेंगे, जबकि जम्मू में उनकी 8 से 10 रैलियां होंगी। राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है। जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर, और 1 अक्टूबर को मतदान होगा। सुरक्षा के मद्देनज़र इस केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में कराए जाएंगे। चुनाव परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। पहले चरण में 24 सीटों, दूसरे चरण में 26 सीटों और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान होगा।

फंड डायवर्जन के आरोपों के बीच SEBI प्रतिबंध और जुर्माने की समीक्षा कर रहे अनिल

मात्र 20 करोड़ रुपये में बेच दी 3666 एकड़ जमीन..! कर्नाटक सरकार पर उठे सवाल

आदिवासियों के पूजास्थल को बना डाला कब्रिस्तान, दफनाने लगे मुर्दे, झारखंड में लैंड जिहाद !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -