तीन दिन संघमय होगा उज्जैन-चुनावी कार्यक्रम  पर होगा मंथन
तीन दिन संघमय होगा उज्जैन-चुनावी कार्यक्रम पर होगा मंथन
Share:

उज्जैन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी, नेता, कार्यकर्ता और समन्वयक आज से तीन दिनों तक मध्यप्रदेश के धार्मिक पर्यटन नगर उज्जैन में मौजूद रहेंगे। इस दौरान जहां राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत उज्जैन में पहुंचेंगे वे उज्जैन में निर्मित भारत माता मंदिर का शुभारंभ करेंगे, तो दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के कई केंद्रीय स्तर के नेता समन्वय बैठक मेें भागीदारी करेंगे। गौरतलब है कि वर्ष 2018 में 8 राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे। इसे लेकर, भाजपा व आरएसएस समन्वय बैठक में चर्चा करने जा रही है।

आरएसएस व भाजपा के विभिन्न पदाधिकारी इस बैठक में भागीदारी करेंगे। गौरतलब है कि, वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव का आयोजन भी होगा। इसके पहले भाजपा अपना जनाधार मजबूत करने की तैयारी कर रही है। बुधवार को सर्द सुबह के समय में प्रारंभ होने वाली बैठक में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता बैठक में भागीदारी करेंगे।

हालांकि संभावना है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस बैठक में भाग लेंगे इस बात की संभावना कम ही है। बैठक में आरएसएस के प्रमुख पदाधिकारी और भाजपा के महासचिव, संगठन रामलाल और आरएसएस से जुड़े भाजपा के महत्वपूर्ण पदाधिकारी कृष्णगोपाल भी मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत कई हस्तियों से मिलकर आरएसएस के बारे में उन्हें जानकारी दे चुके हैं। वे इन लोगों को आरएसएस को लेकर जानकारी देते हैं और आरएसएस के कार्यक्रमों में निमंत्रित करते हैं। इन हस्तियों में व्यापारियों, उद्योगपतियों, पूर्वसैनिकों, नौकरशाहों,साहित्याकारों,कलाकारों,विद्यार्थियों, अध्यापकों,किसानों आदि से वे चर्चा कर चुके हैं।

भाजपा पर नजदीक से नजर रखेगा आरएसएस

आरएसएस ने बैंकों को बंद करने का विरोध किया

भारत में सुरक्षित हैं अल्पसंख्यक - मोहन भागवत

भाजपा और कांग्रेस चोर-चोर मौसेरे भाई : मायावती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -