'भाजपा ने आपका हक छीना, वापस दिलाने की गारंटी हमारी…', जम्मू में बोले राहुल गांधी

'भाजपा ने आपका हक छीना, वापस दिलाने की गारंटी हमारी…', जम्मू में बोले राहुल गांधी
Share:

जम्मू: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। जम्मू-कश्मीर की 26 विधानसभा सीटों पर चल रहे मतदान के बीच उन्होंने यह सभा की तथा इसके चलते भाजपा पर तीखे हमले किए। राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों से उनका हक छीन लिया गया है तथा इंडिया गठबंधन राज्य को फिर से स्टेटहुड का दर्जा दिलाएगा। उन्होंने कहा, "हमने सोचा था कि चुनाव से पहले आपको स्टेटहुड वापस मिल जाएगा। किसी अन्य प्रदेश के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए। यदि भाजपा ने आपको स्टेटहुड नहीं दिया, तो इंडिया गठबंधन आपका हक जरूर दिलाएगा।"

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि जम्मू एक हब है, जो कश्मीर के प्रोडक्शन एवं बिजनेस को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के युवाओं के रोजगार न मिलने पर चिंता व्यक्त की तथा कहा कि जब तक यहाँ एलजी की सरकार है, तब तक बाहरी लोगों को ही लाभ मिलेगा, और स्थानीय जनता को हाशिये पर रखा जाएगा। इससे पहले, दूसरे चरण का मतदान आरम्भ होने के पश्चात् राहुल गांधी ने लोगों से अपील की कि वे सकारात्मक बदलाव के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को दिया हर एक वोट भाजपा द्वारा बनाए गए अन्याय के चक्रव्यूह को तोड़ेगा एवं जम्मू-कश्मीर को खुशहाली की दिशा में ले जाएगा।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "जम्मू-कश्मीर के मेरे भाइयों और बहनों, आज दूसरे चरण का मतदान है। बड़ी संख्या में बाहर निकलें और अपने हक, खुशहाली और समृद्धि के लिए वोट करें — इंडिया गठबंधन के पक्ष में वोट करें। बीजेपी सरकार ने आपका राज्य का दर्जा छीनकर आपका अपमान तथा आपके संवैधानिक अधिकारों से खिलवाड़ किया है।"

प्रेग्नेंट बीवी को चाकू-पेचकस गोदता रहा सनकी पति, चौंकाने वाली है वजह

1-15 नवंबर के बीच दिल्ली में कृत्रिम बारिश की तैयारी में आतिशी

'पीछे 4 पुलिसवाले थे फिर...', बदलापुर एनकाउंटर पर HC ने पुलिस से पूछे तीखे सवाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -