'200 सीट में सिमट जाएगी भाजपा..', TMC सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय का बड़ा दावा

'200 सीट में सिमट जाएगी भाजपा..', TMC सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय का बड़ा दावा
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के मौजूदा सांसद और कोलकाता उत्तर सीट से उम्मीदवार सुदीप बंद्योपाध्याय ने आम चुनाव के अंतिम चरण में अपना वोट डाला। सुदीप कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप भट्टाचार्य के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। भाजपा ने इस सीट के लिए तापस रॉय को मैदान में उतारा है। वोट डालने के बाद सुदीप ने कहा कि भाजपा को चुनावों में करीब 200 सीटें मिलेंगी, जबकि बंगाल में यह दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगी। 

उन्होंने कहा, "भाजपा 200 सीटों के करीब रहेगी। बंगाल में यह दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगी।" उन्होंने कहा, "मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ खड़ा हूं और बदले में वे मुझे वोट देते हैं। साथ ही, ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार के लिए निर्वाचन क्षेत्र में पर्याप्त समय दिया है।" कोलकाता उत्तर में सात विधानसभा क्षेत्र हैं- चौरंगी, एंटाली, बेलेघाटा, जोरासांको, श्यामपुकुर, मानिकतला और कोसीपुर-बेलगाछिया। सुदीप बंद्योपाध्याय इस निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं और उन्होंने तीन बार सीट जीती है। इस बीच, पश्चिम बंगाल की नौ सीटों पर मतदान जारी है, जिनमें बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, दम दम, जयनगर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर और मथुरापुर शामिल हैं। 

अंतिम चरण के मतदान के लिए कुल 904 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रविशंकर प्रसाद, निशिकांत दुबे, रवनीत सिंह बिट्टू, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, चरणजीत सिंह चन्नी, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की नेता हरसिमरत कौर बादल, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नेता मीसा भारती शामिल हैं। भाजपा की ओर से अभिनेता से नेता बनी कंगना रनौत मंडी में कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर से, अभिनेता से नेता बने रवि किशन गोरखपुर से और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर से चुनाव लड़ रहे हैं।

1 जून को मतदान समाप्त होने के बाद विभिन्न टीवी चैनलों पर एग्जिट पोल के नतीजे प्रसारित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने 19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से 1 जून को शाम 6:30 बजे तक मतदान समाप्त होने तक एग्जिट पोल पर प्रतिबंध लगा दिया है। लोकसभा चुनाव के पहले छह चरणों के लिए मतदान 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई और 25 मई को हुआ था। आंध्र प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हो चुके हैं। ओडिशा में पिछले चार चरणों में लोकसभा और विधानसभा के लिए एक साथ चुनाव हो रहे हैं।

दिग्विजय सिंह ने PM मोदी को लिखा पत्र, की ये बड़ी मांग

CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, स्कूल-कॉलेज के सिलेबस में शामिल होगा अहिल्याबाई होल्कर का इतिहास

अंतिम चरण का रण ! 8 प्रदेशों की 57 सीटों पर मतदान शुरू, पीएम मोदी, अनुराग ठाकुर सहित दिग्गजों की साख दांव पर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -