आज से शुरू हो रहा भाजपा का सदस्यता अभियान, पीएम मोदी करेंगे आगाज़

आज से शुरू हो रहा भाजपा का सदस्यता अभियान, पीएम मोदी करेंगे आगाज़
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सोमवार को देशभर में एक बड़े सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है। इस अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वर्तमान में भाजपा के पास 18 करोड़ सदस्य हैं, लेकिन यह संख्या शून्य पर आ जाएगी और फिर नए सिरे से सदस्य बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

इस अभियान के तहत, सबसे पहले पीएम मोदी खुद पार्टी के सदस्य बनेंगे। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा उन्हें पार्टी की सदस्यता प्रदान करेंगे। अभियान के तहत कोई भी व्यक्ति घर बैठे ऑनलाइन मोड के माध्यम से सदस्य बन सकता है। इसके लिए मिस्ड कॉल, नमो ऐप, वेबसाइट और क्यूआर कोड स्कैन करने का विकल्प उपलब्ध है। भाजपा में कोई भी व्यक्ति केवल 6 साल तक पार्टी का सदस्य रह सकता है, इसके बाद उन्हें फिर से सदस्यता प्राप्त करनी होती है। इस मेगा अभियान के तहत पीएम मोदी 2 सितंबर को शपथ लेने के बाद, 3 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी शपथ लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और वीडी शर्मा इन सीएम को शपथ दिलाएंगे।

इस अभियान में एआई का भी इस्तेमाल किया जाएगा ताकि एक ही व्यक्ति को दो बार सदस्य बनने से रोका जा सके। हर राज्य को सदस्य बनाने का एक टारगेट दिया गया है, जैसे कि राजस्थान में 1 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। भाजपा के लोग घर-घर जाकर लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने बताया कि पार्टी के संविधान के अनुसार, हर पांच से छह साल में सदस्यता अभियान चलाना अनिवार्य है और पुराने सदस्यता रद्द कर दी जाती है। 2014 में लगभग 110 मिलियन और 2019 में लगभग 70 मिलियन लोग भाजपा के सदस्य बने थे।

अब खेती भी होगी डिजिटल..! केंद्र ने किसानों के हित में लिए 7 बड़े फैसले

कांग्रेस ने फिर उठाया हिंडनबर्ग का मुद्दा, SEBI चेयरपर्सन माधबी बुच पर लगाए गंभीर इल्जाम

बलात्कारियों को 10 दिन में फांसी..! कानून बनाने जा रही ममता सरकार, भाजपा का समर्थन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -