संपत्ति विवाद में 7 भाइयों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, 2 की मौत

संपत्ति विवाद में 7 भाइयों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, 2 की मौत
Share:

मुंगेली: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ पैतृक संपत्ति को लेकर हुए विवाद में दो भाइयों की उनके ही परिवार के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर पिटाई की गई तथा इसके बाड़ ट्रैक्टर से कुचलकर उनका क़त्ल कर दिया गया। मंगलवार को पुलिस ने यह जानकारी दी। मुंगेली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गिरिजा शंकर जायसवाल ने बताया कि रविवार को फास्टरपुर थाना क्षेत्र के गिगतारा-छटन गांव मार्ग पर हुए इस हमले में एक पुरुष एवं एक महिला भी घायल हो गए।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बुधवारा गांव निवासी तोरण पटले के सात बेटे हैं। पटले और उनके तीन बेटे - केजू राम, माखन और रामबली - का तीन अन्य बेटों - भागबली, वकील और कौशल - के साथ पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। एसपी ने बताया कि रविवार को तोरण पटले, उनके तीन बेटों, उनकी पत्नियों और दो अन्य लोगों ने कथित तौर पर भागबली, कौशल, वकील एवं उनकी पत्नी संतोषी पर उनके खेत के पास लाठियों से बेरहमी से हमला कर दिया।

इस के चलते केजू ने कथित तौर पर अपने भाइयों भागबली (55) और वकील (45) को ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस अफसर ने बताया कि घटना की खबर प्राप्त होने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और तीनों चोटिल व्यक्तियों को चिकित्सालय पहुंचाया, जहां वकील की मौत हो गई। अफसर ने बताया कि कौशल (58) और संतोषी (40) का इलाज चल रहा है। इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, जिनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार लोगों में केजू, उसकी पत्नी चित्रलेखा, रामबली की पत्नी रजनी, माखन की पत्नी मीनाक्षी और माखन का बेटा शामिल हैं। एसपी ने बताया कि फरार चार अन्य अपराधियों की तलाश की जा रही है।

इसके अतिरिक्त, अररिया एसपी कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि वायरल वीडियो का तकनीकी सेल द्वारा सत्यापन कराया गया है, जिसमें पुष्टि हुई है कि मामला अररिया थाना इलाके के इस्लामपुर का है। त्वरित कार्रवाई करते हुए अमानवीय कृत्य करने वालों के खिलाफ अररिया थाना में कांड संख्या 451/24 में धारा 109 एवं 117 (4) बीएनएस के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें एक आरोपी मोहम्मद सिफत, जो इस्लामपुर वार्ड संख्या 02 का निवासी है, सम्मिलित है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले दाग रही पुलिस, कोलकाता में बवाल

श्रीलंकाई नौसेना ने फिर 8 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, जब्त की नाव

20 हज़ार पक्षियों को मारने जा रही ओडिशा सरकार, राज्य में नई बीमारी का प्रकोप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -