बंगाल में मतदान के बीच फिर खुनी खेल! TMC-ISF में चले देसी बम, उप्रद्रवियों ने EVM पानी में फेंकी

बंगाल में मतदान के बीच फिर खुनी खेल! TMC-ISF में चले देसी बम, उप्रद्रवियों ने EVM पानी में फेंकी
Share:

कोलकता: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान शनिवार को कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी। जादवपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान देसी बम फेंके गए, जबकि दक्षिण 24 परगना जिले में भीड़ ने रिजर्व इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को पानी में फेंक दिया। जादवपुर विधानसभा क्षेत्र के भांगर में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। दोनों पार्टियों के समर्थकों ने देसी बम भी फेंके। 

 

जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इलाके से कुछ देसी बम भी बरामद किए गए। दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली में बूथ संख्या 40 और 41 पर कथित तौर पर एक EVM और वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) मशीन को पानी में फेंक दिया गया। हालांकि, चुनाव आयोग ने कहा कि वे रिजर्व मशीनें थीं। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "मतदान प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। जो रिजर्व में रखे गए थे, उन्हें पानी में फेंक दिया गया। हमने पीठासीन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है।" 

 

कोलकाता उत्तर निर्वाचन क्षेत्र के कोसीपोर में भाजपा उम्मीदवार तापस रॉय को कुछ मतदान केंद्रों पर जाने के बाद TMC कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। उनके सामने 'वापस जाओ' के नारे भी लगाए गए। इस बीच, संदेशखली के बरमजूर इलाके में भाजपा ने आरोप लगाया कि TMC कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार रात उनके घरों में जाकर उनके मतदान एजेंटों को धमकाया। वीडियो क्लिप साझा करते हुए पार्टी ने कहा कि संदेशखली की महिलाओं ने एक बार फिर चुनाव के अंतिम चरण से पहले लोगों को आतंकित करने के TMC सरकार के कदम का विरोध किया है। 

भाजपा IT सेल चीफ अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा है कि, "संदेशखली की बहादुर महिलाओं ने भ्रष्ट और समझौतावादी पश्चिम बंगाल पुलिस को खदेड़ दिया है। हमारी महिला नेता उनसे बात कर रही हैं और उनमें से हर कोई ममता बनर्जी के अत्याचार के खिलाफ वोट करेगी। यह किसी अन्य की तरह लड़ाई नहीं है और इसे तार्किक निष्कर्ष तक ले जाया जाएगा।" बता दें कि, लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल की नौ सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है। दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर सीटों पर मतदान जारी है। 83.19 लाख पुरुष, 80.20 लाख महिलाएं और तीसरे लिंग के 538 व्यक्तियों सहित कुल 1.63 करोड़ मतदाता 17,470 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।

'अनाचार-दुराचार में लिप्त लोग आध्यात्मिक आराधना के महत्व को नहीं समझेंगे', PM मोदी के ध्यान की आलोचना पर भड़के CM योगी

गुजरात में पकड़ाए इस्लामिक स्टेट के 4 आतंकियों के सहयोगी को श्रीलंका पुलिस ने दबोचा

भाजपा की आलोचना, कांग्रेस की तारीफ..! चुनावों में AI की मदद से चल रहा था प्रोपेगेंडा, OpenAI ने खोली पोल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -