एयर इंडिया की फ्लाइट में मिली बम की धमकी, मचा हड़कंप

एयर इंडिया की फ्लाइट में मिली बम की धमकी, मचा हड़कंप
Share:

तिरुवनंतपुरम: मुंबई से तिरुवनंतपुरम जा रही एअर इंडिया की एक फ्लाइट को बम की धमकी के पश्चात् आपात स्थिति में डाल दिया गया। धमकी प्रातः 7:30 बजे मिली तथा 6 मिनट के अंदर एयरपोर्ट पर आपातकाल की घोषणा कर दी गई। विमान को सुरक्षित तरीके से लैंड कराया गया तथा आइसोलेशन बे में ले जाकर सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। जांच के पश्चात् विमान में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली। इस घटना में किसी को चोट या नुकसान नहीं हुआ, और एयरपोर्ट की सभी सेवाएं सामान्य रूप से चालू हैं।

एयरपोर्ट प्रबंधन का मानना है कि यह धमकी एक फर्जी कॉल थी, मगर सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत पूरी जांच की गई। विमान में 135 यात्री सवार थे। पायलट को शौचालय में धमकी भरा संदेश मिला था, जिसे उसने एयरपोर्ट को सूचित किया और विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया। इसके अतिरिक्त, मंगलवार (20 अगस्त) को दिल्ली के कई चिकित्सालयों एवं एक मॉल को बम की धमकी वाले ईमेल प्राप्त हुए। इन ईमेल्स में एम्स, सफदरजंग, अपोलो, मूलचंद, मैक्स और सर गंगा राम चिकित्सालयों समेत लगभग 50 सरकारी और निजी चिकित्सालयों की सूची थी। 

ईमेल में धमकी दी गई थी कि इमारत के अंदर कई विस्फोटक रखे गए हैं तथा कुछ ही घंटों में विस्फोट होने वाला है। ईमेल में ‘कोर्ट’ नामक एक समूह का संदर्भ दिया गया था और कहा गया कि यह धमाका आतंक फैलाने के उद्देश्य से किया गया है। पुलिस का कहना है कि धमकी भरे ईमेल का तरीका पहले के धमकी भरे ईमेल्स जैसा ही था, जिसमें तारीख का जिक्र नहीं था।

सितंबर में शुरू होगी जनगणना की प्रक्रिया, एक मंजूरी का इंतजार

रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो ने तोड़ा ये रिकॉर्ड

आंध्र प्रदेश की फार्मा कंपनी में लगी भयंकर आग, अब तक 17 की मौत और 33 घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -