बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को पारी और 132 रनों से रौंदा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को पारी और 132 रनों से रौंदा
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच भारत ने पारी और 132 रन के अंतर से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दरअसल, नागपुर में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 रन पर सिमट गई थी। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 400 रन का स्कोर खड़ा किया और 223 रन की बढ़त ले ली। लेकिन, दूसरी पारी में भी कंगारू टीम महज 91 रन पर ढेर हो गई और मैच पारी और 132 रन से हार गई।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में अपनी फिरकी गेंदबाज़ी से बल्लेबाज़ों को छकाने वाले रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने कंगारू टीम की दूसरी पारी समेटने में भी अहम भूमिका निभाई। दूसरी पारी में अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा, वहीं जडेजा को 2 विकेट मिले। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने 2 और अक्षर पटेल को 1 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में वार्नर (10), लाबुषाने (17), स्टीव स्मिथ (25) और अलेक्स केरी (10) ही केवल दहाई आंकड़े तक पहुँच सके।   

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में रोहित शर्मा के शानदार शतक (120), रविंद्र जडेजा (70) और अक्षर पटेल (84) के बेहतरीन अर्धशतक के बल पर 400 रन बनाए थे। जिससे उसे 223 रनों की बढत मिल गई थी। अब दोनों टीमों के बीच अगला टेस्ट मुकाबला 17 फ़रवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।  

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कर दिया वो कारनामा, जो धोनी-कोहली भी न कर पाए

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

नागपुर टेस्ट में 'अश्विन' रचा इतिहास, कुंबले-वॉर्न, मैकग्रा जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -