लग्ज़री ब्रांड मैनेजमेंट, फूड फोटोग्राफी में है कैरियर की बेहतर संभावना

लग्ज़री ब्रांड मैनेजमेंट, फूड फोटोग्राफी में है कैरियर की बेहतर संभावना
Share:

आज के दौर में युवाओं के लिए अच्छे पैकेज वाली जाॅब एक बड़ी मुश्किल होती है। एक तो नौकरी की मार, फिर काम का दबाव और उपर से समाज द्वारा हर स्तर और हर मौके पर की जाने वाली ज़्यादा सैलरी पैकेज की मांग युवाओं के उत्साह को प्रभावित करती है लेकिन अब युवाओं के लिए यह खुशी की बात है कि कुछ ऐसे नए क्षेत्र उभरकर सामने आए हैं जिनमें युवाओं को अच्छा सैलरी पैकेज मिल सकता है। मामले में कहा गया है कि स्प्रिचुअल थियोलाॅजी के साथ फूड फोटोग्राफी के साथ विभिन्न कोर्सेस का दौर है। ऐसे में कहा जा रहा है कि इन पाठ्यक्रमों को चुनकर निश्चित ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। इन क्षेत्रों में एक क्षेत्र है लक्ज़री ब्रांड मैनेजमेंट का।

जी हां, इस क्षेत्र में बेहतर संभावना है। यदि आप काॅस्मेटिक्स के ब्रांड्स को चुनकर इनके लिए मार्केट बढ़ाने में सहायता करते हैं और कई तरह के स्किल्ड रिटेल और सर्विस प्रोफेशनल्स के लिए संभावनाऐं बनती हैं तो यह एक अच्छी बात हो सकती है। यह कोर्स फुलटाईम, पार्टटाईम हो सकता है यही नहीं इसे आॅनलाईन भी किया जा सकता है। इस पाठ्यक्रम में लंदन स्कूल आॅफ बिजनेस एंड मैनेजमेंट के साथ लग्जरी मैनेजमेंट में स्पेशलाईजेशन के साथ एमबीए किया जा सकता है। पाठ्यक्रम को करने के लिए आवेदक को ग्रेजुएट लक्जरी सेल्स एटवाईजर, विज़ुअल मर्चेंडाईजर, लग्ज़री इवेंट प्लान किया जा सकता है।

यही नहीं फैशन के साथ लग्जरी कंसल्टेंट के साथ वार्डरोब मैनेजर के रूप में भी काम किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस तरह का पाठ्यक्रम करने के बाद प्रारंभिक नौकरी करीब 40000 रूपए प्रतिमाह के पैकेज से अधिक की मिलती है। यही नहीं नौकरियों में वेतन के अलावा विभिन्न तरह के इंसेटिव और दूसरी सुविधाऐं दी जा सकती हैं। यही नहीं लंदन स्कूल आॅफ बिजनेस एंड फायनांस  द्वारा भी इसमें कैंपस सुविधा प्रदान करवाई जा सकती है। यही नहीं अन्य प्रोफेशन्स के तौर पर स्पा थैरेपी, फूड फोटोग्राफी और स्टाइलिंग आदि को अपनाया जा सकता है। फूड फोटोग्राफी में मिठाईयों, फूड आदि के शानदार फोटो खींचे जा सकते हैं।

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -