ब्राजील में बाढ़, भूस्खलन से 105 लोगों की मौत, 140 लापता

ब्राजील में बाढ़, भूस्खलन से 105 लोगों की मौत, 140 लापता
Share:

 

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, ब्राजील के रियो डी जनेरियो राज्य के पेट्रोपोलिस शहर में इस सप्ताह की शुरुआत में भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 105 हो गई है, जबकि 140 लोग अभी भी लापता हैं।

पेट्रोपोलिस का एक बड़ा हिस्सा भूस्खलन और बाढ़ से तबाह हो जाने के बाद, रियो डी जनेरियो नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि बचे हुए लोगों की तलाश के लिए सेना के अधिकारियों के साथ कम से कम 400 दमकलकर्मी काम कर रहे हैं। मंगलवार को, पहाड़ी शहर में भारी बारिश, जो रियो डी जनेरियो से लगभग 68 किलोमीटर उत्तर में है, ने 50 से अधिक भूस्खलन को प्रेरित किया। 500 से अधिक परिवारों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा, और बिजली ग्रिड और पानी की आपूर्ति भी बाधित हो गई।

रियो डी जनेरियो राज्य के गवर्नर क्लाउडियो कास्त्रो ने परिदृश्य की तुलना "युद्ध की स्थिति" से की, जबकि पेट्रोपोलिस में महापौर कार्यालय ने सार्वजनिक तबाही की स्थिति घोषित की और निवासियों को अगले 48 घंटों में और बारिश की संभावना के बारे में चेतावनी जारी की। .

इस बीच, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार मंत्रालय ने चेतावनी दी कि ताजा भूस्खलन की संभावना "बहुत अधिक" थी, क्योंकि भारी वर्षा ने मिट्टी की नमी के स्तर को बढ़ा दिया, जिससे नए बड़े पैमाने पर वर्षा हो सकती है।

रूस ने मिशन के अमेरिकी उप प्रमुख को निष्कासित किया

'पत्नी जिद करे तो 3 दिन उसके साथ न सोए पति, उनकी पिटाई करें ..', महिला मंत्री ने शौहरों को बांटे टिप्स, Video

इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ महिला वर्ल्ड कप में पंहुचा भारत

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -