क्रिकेट की बड़ी खबरें : 05 दिसंबर, 2018
क्रिकेट की बड़ी खबरें : 05 दिसंबर, 2018
Share:

1. प्रशासकों की समिति द्वारा भारतीय क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाए जाने की सिफारिश मंजूर किए जाने के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का शीर्ष केंद्रीय अनुबंध खत्म हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासकों की समिति तीन ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करके ए प्लस, ए, बी और सी ग्रेड का फॉर्मूला लागू करना चाहती है. नए ग्रेड के मुताबिक जो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारुप टेस्ट, वनडे और टी20 खेल रहे हैं उन्हें ए प्लस कैटेगरी में रखा जाएगा. चुंकि महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं ऐसे में उनको एक स्थान नीचे ए कैटेगरी में रखा जा सकता है.

2. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में शुक्रवार से शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले पिच को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका केपटाउन की पिच तैयार करने के लिए सेंचूरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क क्यूरेटर की मदद ले रहा है. सुपरस्पोर्ट पार्क सेंचूरियन के क्यूरेटर ब्रायन ब्लोय न्यूलैंड्स मैदान केपटाउन के क्यूरेटर एवन फ्लिंट की पिच तैयार करने में मदद करेंगे. दक्षिण अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट पार्क को सबसे जीवंत विकेटों में से एक माना जाता है और इसका श्रेय वहां के पिच क्यूरेटर ब्रायन ब्लोय को दिया जाता है.

3. BBL 2017-18 : बिग बैश लीग में आज खेले गए एकमात्र मुकाबले में होबार्ट हरिकेंस ने एडिलेड स्ट्राइकर्स पर बेहद रोमांचक स्थिति में 7 रनों से जीत दर्ज कर ली. होबार्ट ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 183 रन बनाए, जवाब में एडिलेड की टीम 6 विकेट पर 176 रन बना पाई.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

फिन बैलर और रूसेव को मिले पार्टनर को मिले अपने मन पसंद पार्टनर

बैसाखियों के मोहताज हो गए जयसूर्या !

उसैन बोल्ट के ट्रेनर ट्रैन करेंगे झुग्गी में रहने वाले निसार को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -