बिहार में फिर एक साथ तीन जगहों पर गिरे पुल, मचा हड़कंप

बिहार में फिर एक साथ तीन जगहों पर गिरे पुल, मचा हड़कंप
Share:

सीवान: बिहार के सीवान जिले के महाराजगंज प्रखंड में एक साथ आज 3 स्थानों पर पुल गिर कर ध्वस्त हो गए. देवरिया पंचायत में गंडकी नदी के दो पुल जो 6 से 10 लाख की लागत से 1998 में सांसद निधि से बने थे, ये दोनों पुल गिर गए. वहीं तीसरा पुल इसी प्रखंड के सिकंदरपुर गांव के छाड़ि पर बना था, वह भी ध्वस्त हो गया.

बता दें कि 10 दिन पहले भी पटेढ़ी गरौली पुल गिरकर नष्ट हो गया था. जनसंपर्क पदाधिकारी के जरिए कलेक्टर ने कहा कि सिंचाई विभाग द्वारा किसानों तक लाभ पहुंचाने के लिए साफ सफाई कराई जा रही है. पानी के तेज बहाव से मिट्टी कटाव की वजह से इस प्रकार की घटना हो रही है. यह सभी पुल सालों पुराने जर्जर हैं. इन्हें सरकार एवं प्रशासन ने तुरंत बनवाने का फैसला लिया है, जिससे किसानों या आमजनों को समस्या न हो.

बता दें कि कल भी इसी प्रकार की घटना सारण जिले में हुई थी. यहां आज एक ही दिन में दो पुल गिर गए थे. दोनों पुल एक ही क्षेत्र में एक दूसरे से बमुश्किल 1 किलोमीटर की दूरी पर थे. पहला पुल जनता बाजार थाना इलाके के ढोढ़ नाथ मंदिर के पास गंडक नदी पर स्थित था, जो पानी का तेज बहाव नहीं झेल सका. नदी की तेज धार में पुल का एक पिलर बह गया. इस पुल का निर्माण 2004 में तत्कालीन विधायक धूमल सिंह की अनुशंसा पर कराया गया था. वही बिहार में आए दिन गई रहे पुल को लेकर राज्य में राजनीती भी तेज हो गई.

हाथरस हादसे पर आई 'नारायण साकार हरि' की पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

दिमाग की नस के फूलने के कारण गुब्बारे की तरह फूल गया शरीर का हिस्सा, डॉक्टर ने ऐसे बचाई जान

इंदौर के अनाथाश्रम में 5 बच्चों की हुई मौत, अस्पताल में 38 बच्चे भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -